अपर कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं,अधिकारियों को दिए कार्यवाही के  निर्देश

अपर कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं,अधिकारियों को दिए कार्यवाही के  निर्देश

December 14, 2022 Off By NN Express

मांगोंं एवं समस्याओं को लेकर जनदर्शन में आए थे आवेदक

रायगढ़,14 दिसम्बर I कलेक्टोरेट के सृजन सभाकक्ष में आज दोपहर जनदर्शन का आयोजन हुआ। अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगड़े ने जनदर्शन में आए आवेदकों की समस्यायें सुनी और संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। जिसमें सबसे ज्यादा आवेदन राशनकार्ड, विधवा एवं विकलांग पेंशन के थे। रायगढ़ विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बेहरापाली, ग्राम-भुईयापाली की रहने वाली दिव्यांग सरिता डनसेना के आवेदन पर जनदर्शन में आज मौके पर अन्त्योदय अन्न योजना/ विशेष कमजोर समूह का राशन कार्ड बनाया गया और उसके पति को सौंपा गया।

जनदर्शन में ग्राम पंचायत औराभांठा ग्राम-ठाकुरपाली के ग्रामवासी विद्युत मोटर पंप सेट प्रदाय के संबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि ठाकुरपाली के नीचे मोहल्ला में पीने के पानी का एकमात्र साधन बोर पंप था जो कि मोटर खराब होने की वजह से वहां पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अपर कलेक्टर सुश्री जांगड़े ने ईई पीएचई को वहां शीघ्र पानी सप्लाई चालू कराने के निर्देश दिए। ग्राम-बनोरा की हीराबाई निषाद प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में आवेदन लेकर आयी थी। उन्होंने बताया कि वे परिवार सहित दैनिक मजदूरी का काम करते है, स्वयं के पास पक्का मकान नहीं होने से उन्हें काफी समस्या हो रही है I

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास दिलाने के लिए आग्रह किया, अपर कलेक्टर ने सीईओ जनपद को उक्त आवेदन पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। रायगढ़ के बैकुण्ठपुर निवासी निर्मल कुमार मरार शासन की योजना से नि:शुल्क दवा दिलाये जाने के संंबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि विगत 4 वर्ष पहले घर के आंगन में गिर जाने से वे कोमा की स्थिति में चले गये थे। डॉक्टर के इलाज पश्चात अब वे ठीक है, डॉक्टर के अनुसार उन्हे आजीवन दवाई लेना पड़ेगा। पूर्व में उन्हें रेडक्रास के माध्यम से दवाई भी उपलब्ध हो रही थी, लेकिन अब रेडक्रास के द्वारा उन्हें दवाई प्रदाय नहीं किया जा रहा है। अपर कलेक्टर सुश्री जांगड़े ने रेडक्रास सोसायटी को उनके आवेदन पर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

तहसील खरसिया के ग्राम पण्डरीपानी निवासी हीरादास महंत पूर्व में आबंटित भूमि का स्थायी पट्टा दिलाये जाने के संबंध मे आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि उन्हें वर्ष 1990 में शासन द्वारा आबादी भूमि प्रदाय किया गया था, जिसमें वे निरंतर काबिज है। जिसका आबादी पट्टा आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हो पाया है। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार खरसिया को उक्त आवेदन पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन के दौरान संयुक्त कलेक्टर डी.आर.रात्रे सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।