फर्जी आर्मी ऑफिसर बनकर ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार

फर्जी आर्मी ऑफिसर बनकर ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार

December 12, 2022 Off By NN Express

जयपुर,12 दिसंबर । चौमू थाना पुलिस ने आर्मी कैंटीन से बाइक देने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक दर्जन से अधिक मोबाइल और फर्जी सिमें जब्त की है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने सैकड़ों वारदातों को अंजाम देना कबूला है। पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) वंदिता राणा ने बताया कि चौमू थाना पुलिस ने आर्मी कैंटीन में काम करने का हवाला देकर सस्ते दाम में बाइक देने का झांसा देकर ठगी करने वाले ठग हरियाणा हाल झोटवाडा निवासी सलीम, मुस्तफा और अरमान को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस की टीम पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की जानकारी जुटा रही है।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने खुद को जय कुमार दहिया बताकर आर्मी कैंटीन में कार्य करना बताया। ओएलएक्स पर बाइक बेचने का विज्ञापन डाल रखा था। इसके अलावा ठगों ने खुद का अजमेर से जम्मू कश्मीर में अपना ट्रांसफर होने का दावा कर परिवादी कमल कुमार निवासी जाडोता चौमू को सस्ते दाम में ऑनलाइन बाइक बेचने का झांसा देकर व्हाट्सएप नंबर से कॉल किया और फिर सस्ते दाम में बाइक देने की बात कही। पीड़ित आर्मी कार्ड देखकर ठगो के जाल में फंस गया और उसने ऑनलाइन 43 हजार 800 रुपए फोन पे के जरिए ठगों को पेमेट कर दिया। घटना के बाद आरोपियों ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया।

पेमेंट लेने के बाद परिवादी को ना तो बाइक मिली और ना ही रुपए वापस मिले। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को मेवात से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से एक दर्जन ठगी के इस्तेमाल में प्रयुक्त मोबाइल फोन, सैकड़ों फर्जी सिम बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने सौ से ज्यादा वारदात करना कबूल किया है। आरोपित फर्जी आर्मी ऑफिसर बनकर ऑनलाइन सामान बेचने का झांसा देकर ऑनलाइन साइट्स के माध्यम से भी यह गिरोह भोले लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं।