Indore : निक नेम बना रहस्य…गुरुद्वारे की छत से गिरी 12वीं की स्टूडेंट,ICU में चल रहा इलाज

Indore : निक नेम बना रहस्य…गुरुद्वारे की छत से गिरी 12वीं की स्टूडेंट,ICU में चल रहा इलाज

December 11, 2022 Off By NN Express

इंदौर,11 दिसंबर I गुरुद्वारा इमली साहिब की छत से गिरने वाली 12वीं की स्टूडेंट के मामले में पुलिस को अब तक कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है। पुलिस को स्टूडेंट के पास से जो चैट मिली थी वह भी अधूरी है। इस चैट में एक निक नेम मिला है, जो रहस्य बन गया है। क्योंकि उसके बारे में परिवार को भी ज्यादा जानकारी नहीं है। पुलिस इस निक नेम की पहचान करने में जुटी है। इस मामले में पुलिस ने छात्रा की कुछ सहेलियों से भी बात की, लेकिन वह भी ज्यादा कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। छात्रा का मोबाइल भी लॉक है। इससे पुलिस मोबाइल की ज्यादा जानकारी नहीं निकाली पाई। अब मोबाइल का लॉक खुलवाने की कवायद की जाएगी।

बता दें कि शुक्रवार को राजबाड़ा के समीप स्थित गुरुद्वारा इमली साहिब की छत से 12वीं क्लास की छात्रा गिर गई थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है। उसे सिर व सीने में चोट है।

घटना के बाद से ही पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। पुलिस के सामने छात्रा के कूदने की बात सामने आ रही है। वहीं छात्रा के मामा ने धक्का देकर छात्रा को गिराने की आशंका जताई है। पुलिस को मामा की इस बात पर थोड़ा कम भरोसा हो रहा है। क्योंकि पुलिस का कहना है कि घटना के वक्त दूसरे लोग भी छत पर थे। उनसे भी पूछताछ की गई। सीसीटीवी फुटेज भी देखे। अगर छात्रा को धक्का दिया होता तो उसके गिरते वक्त चीखने की आवाज आती या फिर वहां मौजूद लोग देखते। पंढ़रीनाथ टीआई सतीश पटेल की माने तो छात्रा के मोबाइल की भी जांच की गई, लेकिन उसका मोबाइल फोन पैटर्न लॉक मिला। इसलिए उसके मोबाइल से ज्यादा डिटेल नहीं मिली।

मोबाइल का लॉक खुलवाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है।पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि छात्रा के पास से जो चार लाइन की चैट मिली है। उसमें एक सहेली का निक नेम लिखा है। ये निक नेम किसका है, ये अभी तक पता नहीं चला है। पुलिस ने निक नेम के आधार पर स्कूल, कोचिंग सहित छात्रा की सहेलियों से भी जानकारी निकाली, मगर इसका पता नहीं चला। इसके चलते ये निक नेम फिलहाल पुलिस के लिए रहस्य बना हुआ है। घटना के बाद पुलिस ने छात्रा की सहेलियों से भी पूछताछ की है, लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। क्योंकि घटना के बाद से वे भी थोड़ी सहमी हुई है।

इसके अलावा पुलिस ने आसपास के लोगों से घटना के वक्त छत पर मौजूद लोगों से भी पूछताछ कर चुकी है। टीआई ने बताया कि इस मामले में आसपास के और भी सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। ये भी देखा जा रहा है कि छात्रा के गुरुद्वारा में अंदर जाते वक्त उसके साथ कोई और तो नहीं था। इसलिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाए गए है। घटना की रात को ही टीआई अस्पताल पहुंचे थे। जहां उन्होंने छात्रा के परिवार के लोगों से बात की और आईसीयू में छात्रा की स्थिति देखी। उन्होंने बताया कि छात्रा के सिर और सीने में चोट है। इसलिए उसे सांस लेने में दिक्कत न हो इसके चलते अलग से सिस्टम भी लगाया गया है। अभी होश नहीं आने के कारण उसके बयान नहीं हो सके है।