KORBA : सियान सदन घंटाघर में लगेगा दिव्यांगजन परीक्षण शिविर

KORBA : सियान सदन घंटाघर में लगेगा दिव्यांगजन परीक्षण शिविर

September 5, 2022 Off By NN Express

कोरबा 05 सितम्बर I मंगलवार 06 सितम्बर को नगर पालिक निगम कोरबा के कोसाबाड़ी जोनांतर्गत घंटाघर के समीप स्थित सियान सदन में दिव्यांगजन परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया जाएगा, यह शिविर प्रातः 10 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित होगा। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने दिव्यांगजनबंधुओं से शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होने वार्ड पार्षदों से भी आग्रह किया है कि वे अपने-अपने वार्डो में इसकी जानकारी लोगों को दें तथा इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी सहभागिता प्रदान करें। आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने शिविर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।


यहॉं उल्लेखनीय है कि कलेक्टर संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में विगत 01 सितम्बर से जिले के विभिन्न विकासखण्डों में दिव्यांगजन परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में मंगलवार 06 सितम्बर को नगर पालिक निगम कोरबा के कोसाबाड़ी जोनांतर्गत घंटाघर के समीप स्थित सियान सदन में प्रातः 10 से सायं 05 बजे तक दिव्यांगजन परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा, शिविर में दिव्यांगजनबंधुओं का परीक्षण तथा पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान किए जाएंगे। आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे उक्त शिविर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए शिविर का आयोजन करें ताकि दिव्यांगजनबंधुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़।

हितग्राही साथ में लाएं दस्तावेज

भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत निःशुल्क सहायक उपकरण प्राप्त करने के लिए हितग्राही को आधार कार्ड, मतदाता कार्ड, राशन कार्ड, बी.पी.एल.कार्ड आदि पहचान प्रमाण पत्र तथा सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 40 प्रतिशत दिव्यांगता प्रमाण पत्र साथ में लाना होगा। इसी प्रकार हितग्राही की सभी स्त्रोतों से मासिक आय 22500 रूपये प्रतिमाह से कम होना चाहिए, हितग्राही राजस्व विभाग, सांसद, विधायक या ग्राम प्रधान के द्वारा प्रदत्त आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने उक्त शिविर का लाभ उठाने की अपील दिव्यांगजनबंधुओं से की है।