नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में महिला सहित दो गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर ठगी के आरोप में महिला सहित दो गिरफ्तार

December 6, 2022 Off By NN Express

हावड़ा, 06 दिसंबर । दमकल विभाग में नौकरी देने के नाम पर लाख रुपये ठगने के आरोप में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बैटरा थाना की पुलिस के अनुसार आरोपितों के नाम मीता बनर्जी एवं शुभाशीष दे है। दोनों को सोमवार तड़के कोलकाता के नेताजीनगर से गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है कि कई दिनों से नौकरी देने के नाम पर एक समूह के खिलाफ आरोप लग रहे थे। सोमवार को दोनों से पूछताछ के बाद इस समूह का भंडाफोड़ हुआ। उलबेड़िया के राजापुर इलाके के गौरांग गायन नाम के स्थानीय निवासी ने एक व्यक्ति के माध्यम से दमकल विभाग में नौकरी पाया था।

उससे कोलकाता आने के लिए कहा गया। गौरांग ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एक परिचित के माध्यम से कोलकाता के नेताजीनगर थाना इलाके के शाश्वत नाम के निवासी से संपर्क कराया था। करीब छह साल पहले शाश्वत बनर्जी ने खुद को दमकल विभाग का पूर्व कर्मी बताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि बाद में गौरांग ने नौकरी देने के नाम पर कई बार हमसे मोटी रकम लिया था।

जानकारी के अनुसार 2018 साल में बैटरा थाना इलाके के कदमतला इलाके के एक नामी रेस्तरां में गौरांग को आने के लिए कहा गया। वहां उन्होंने एक व्यक्ति को दो लाख रुपये नगद दिया था लेकिन उसके बाद उन्होंने न तो रुपया वापस पाया और न ही नौकरी पाया। इसके बाद उन्होंने प्रशासन का सहारा लिया। उस व्यक्ति के शिकायत के आधार पर बैटरा थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू किया। पुलिस को पता चला कि व्यक्ति की मौत हो गई है। लेकिन दो लोगों को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है।