CBI जांच के लिए हाईकोर्ट जाने का मन बना रहा सोनाली फोगाट का परिवार

CBI जांच के लिए हाईकोर्ट जाने का मन बना रहा सोनाली फोगाट का परिवार

September 4, 2022 Off By NN Express

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भी लिखा पत्र, सीएम से फिर मांगा समय

गोवा पुलिस पर जांच के नाम पर समय खराब करने का आरोप

हिसार, 04 सितम्बर । भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड में गोवा पुलिस की जांच से उनके परिजन संतुष्ट नहीं है। परिजनों ने मामले की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट जाने की निर्णय लिया है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी दोबारा मिलने का समय मांगा है।

परिजनों ने रविवार को बताया कि मामले की सीबीआई जांच के लिए वे उच्च न्यायालय से गुहार लगाएंगे। इसके अलावा उन्होंने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश उदय उमेश ललित को भी पत्र लिखा है वहीं मुख्यमंत्री से फिर से समय मांगा है। सोनाली के भांजे विकास ने बताया कि गोवा पुलिस की जांच से परिवार वाले संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए अब हाईकोर्ट जाएंगे, ताकि सोनाली को इंसाफ मिले।

सोनाली के भाई रिंकू ढाका का कहना है कि गोवा सरकार ने सोनाली फोगाट हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने के लिए हरियाणा सरकार की सिफारिश भी नहीं मानी। हरियाणा के गृह विभाग की ओर से गोवा के गृह सचिव को इस बारे में ऑफिशियल लेटर भेजा गया था। हरियाणा सरकार की ओर से लिखे गए लेटर में कहा गया कि सोनाली फोगाट भाजपा लीडर थीं। उन्होंने 2019 में पार्टी टिकट पर आदमपुर से चुनाव लड़ा था, इसलिए राज्य सरकार की ओर से इस मामले की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की जाती है लेकिन इस मांग का दरकिनार किया गया।

रिंकू ने बताया कि सोनाली की इकलौती बेटी यशोधरा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर मां को इंसाफ दिलाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ स्थित आवास पर यशोधरा परिवार के सदस्यों के साथ उनसे मिलने गई थी। इस दौरान यशोधरा ने केस की जांच सीअीआई से कराने की मांग का लिखित पत्र उन्हें सौंपा था। इसके बाद सरकार ने गोवा सरकार से ऑफिशियल लेटर भेजकर सीबीआई जांच कराने की मांग की लेकिन गोवा सरकार ने सहयोग नहीं किया क्योंकि गोवा सरकार इस मामले को दबाना चाहती है।

रिंकू ने कहा कि हत्याकांड की जांच के लिए गोवा पुलिस की दो सदस्यीय टीम चार दिन से हरियाणा में है। पहले सोनाली का ढंढूर फार्म हाउस खंगाला। फिर दो दिन संत नगर वाला मकान तलाशा, तीन डायरी जब्त की और एक लॉकर सील किया। सीसीटीवी फुटेज चैक की, लेकिन कब्जे में नहीं ली। रविवार को रोहतक में सुधीर सांगवान के घर जाकर पूछताछ की। बैंक खातों की डिटेल ली, तहसील से प्रोपर्टी का रिकॉर्ड भी लिया। रिंकू ने कहा कि कई बातें सामने आई हैं लेकिन गोवा पुलिस की जांच से संतुष्टि नहीं है। टीम टाइम पास कर रही है। जांच करने के नाम खानापूर्ति की जा रही है। गोवा पुलिस के यहां आने का मकसद बस समय बिताना है ताकि जितना ज्यादा समय निकले और मामला पुराना होता चला जाए। इसलिए अब हम हाईकोर्ट में रिट दायर करेंगे ताकि सोनाली को न्याय मिल सके।