मेट्रो बस के चालक को वाहन चलाते वक्त दिल का दौरा पड़ने से मौत 

मेट्रो बस के चालक को वाहन चलाते वक्त दिल का दौरा पड़ने से मौत 

December 3, 2022 Off By NN Express

जबलपुर, 03 दिसंबर । दमोहनाका चौराहे पर शुक्रवार की सुबह एक मेट्रो बस ने ग्रीन सिग्नल का इंतजार करते तीन वाहनों को कुचल दिया। इसके बाद धीमी रफ्तार से आई मेट्रो बस चौराहे में पहुंचकर ठहर गई। घटना होते ही कुछ लोग दौड़कर मेट्रो बस में पहुंचे तब तक उसके चालक की हृदयाघात होने के कारण मौत हो चुकी थी। चालक का स्टेयरिंग पर नियंत्रण हटने से बस की चपेट में कार, ई रिक्शा और बाइक सवार आए। हादसे में छह लोग घायल हो गए। पीड़ितों को नजदीक के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

दमोहनाका चौक पर खड़ी पुलिस ने बस को तत्काल किनारे लगवाया और वाहनों की आवाजाही सुचारू कराई। पुलिस ने बताया कि दमोह नाका से बरेला मार्ग पर बस क्रमांक एमपी 20 पीए 0764 चलती है। दमोहनाका के पास प्रातत करीब 11 बजे बस के चालक को एकाएक दिल दौरा आने से बस अनियंत्रित हो गई। इस दौरान बस ने कार को टक्कर मारी और कार के आगे बाइक पर सवार को टक्कर लगी और वह बुरी तरह से घायल हो गया। बस ने एक ई-रिक्शा को भी चपेट में लेे लिया। किसी तरह बस को रोका गया। इस दौरान दमोहानाका क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल बन गया।

बस की सवारी भी घबरा गई। लोगों ने देखा कि मेट्रो बस का चालक सीट पर बेसुध पड़ा था। करीब जाकर लोगों ने देखा तो बस चालक 60 वर्षीय हरदेव पाल सिंह की सांसें थम चुकी थीं। ई-रिक्शा में बैठे भूरा पटेल, कार्तिक पटेल, ज्योति पटेल, वैष्णवी पटेल, अमृता सिंह एवं एलपी गौर घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दमोहनाका से बस जैसे ही सवारी लेने के लिए चली तभी चालक को अटैक आया। बस की गति धीमी थी इस वजह से स्थिति नियंत्रण में आ गई। घटना के बाद चौराहे में जाम की स्थिति बनी रही।