क्‍लास में चाकलेट खाते देख 12वीं की छात्रा को शिक्षिका ने मारा थप्पड़, FIR दर्ज

क्‍लास में चाकलेट खाते देख 12वीं की छात्रा को शिक्षिका ने मारा थप्पड़, FIR दर्ज

December 3, 2022 Off By NN Express

भोपाल, 03 दिसंबर  राजधानी में पिपलानी थाना पुलिस ने बारहवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा की रिपोर्ट पर महिला शिक्षिका के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 के तहत केस दर्ज किया है। दरअसल, शिक्षिका ने छात्रा को इसलिए थप्पड़ मार दिया था, क्‍योंकि वह कक्षा में बैठकर चाकलेट खा रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक अविनाश नगर अवधपुरी निवासी 16 वर्षीय किशोरी पिपलानी स्थित विवेकानंद विद्यापीठ में 12वीं में पढ़ती है। गुरुवार सुबह छात्रा स्कूल पहुंची थी। सुबह करीब सवा ग्यारह बजे शिक्षिका दुर्गेश नंदनी क्लास ले रही थीं। इस दौरान शिक्षिका ने बच्चों की स्कूल डायरी चेक करनी शुरू की।

जब वह छात्रा के पास डायरी चेक करने पहुंची तो वह चाकलेट खा रही थी। यह देखकर शिक्षिका नाराज हो गई और उन्‍होंने छात्रा की बायीं कनपटी पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। घर पहुंचकर छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी और देर रात थाने जाकर थप्पड़ मारने वाली शिक्षिका दुर्गेश नंदनी के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया। छात्रा ने पुलिस के समक्ष अपनी शिकायत में बताया कि थप्पड़ पड़ने के बाद उसे सुनने में दिक्कत आ रही है।कमला नगर के भदभदा चौराहे के पास तेज रफ्तार बाइक सवार ने सड़क पार कर रहे राहगीर को टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल अधेड़ व्यक्ति को इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल ले जाया गया, जहां एक दिन बाद उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक कलीम शाह (55) मूलत: बाबईकला, तहसील जुन्नाारदेव जिला छिंदवाड़ा के रहने वाले थे। वह भदभदा रोड स्थित एसटीएफ अस्पताल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम करते थे और पास ही झुग्गी बनाकर रहते थे। बुधवार की शाम को कलीम शाह भदभदा चौराहे के पास सड़क पार कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही कलीम और बाइक पर सवार दोनों युवक गिर पड़े। भीड़ लगने पर दोनों युवक मौके से भाग निकले, लेकिन राहगीरों ने एम्बुलेंस की मदद से कलीम को इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल भिजवाया। यहां इलाज के दौरान गुरुवार रात कलीम ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने टक्कर मारने वाली बाइक जब्त कर ली है। चालक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।