Raipur : छत्तीसगढ़ विधानसभा समिति की बैठक,शीतकालीन सत्र जनवरी के पहले हफ्ते में

Raipur : छत्तीसगढ़ विधानसभा समिति की बैठक,शीतकालीन सत्र जनवरी के पहले हफ्ते में

December 1, 2022 Off By NN Express

रायपुर,01 दिसंबर । छत्तीसगढ़ विधान सभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आज विधानसभा परिसर स्थित मुख्य समिति-कक्ष में माननीय विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत के सभापतित्व में संपन्न हुई।कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में विधानसभा का शीतकालीन सत्र जनवरी के पहले हफ्ते में होगा इस पर चर्चा हुई। दोनों पक्षों की सहमति के बाद शीतकालीन सत्र कराने का निर्णय लिया गया है। शीतकालीन सत्र का नोटिफिकेशन आ जाएगा। विशेष सत्र को ही शीत सत्र के रूप में आगे बढ़ाने की योजना है। आरक्षण के संबंध में चर्चा के लिए विशेष सत्र के आयोजन के साथ ही सरकार की ओर से अन्य शासकीय कार्य और अनुपूरक बजट भी लाया गया।

इसे लेकर विपक्ष की ओर से आपत्ति आई। विपक्ष के नेताओं का कहना था कि विशेष सत्र किसी विषय विशेष पर चर्चा के लिए होता है I लेकिन सरकार चर्चा से भागने के लिए विशेष सत्र में ही समेटने की कोशिश कर रही है। मीडिया में भी ऐसी खबरें आई कि अनुपूरक बजट पेश होने के बाद संभवत: अब शीत सत्र का आयोजन नहीं किया जाएगा। विशेष सत्र के पहले दिन जब कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई, तब भी यह बात उठी। आखिरकार यह निर्णय लिया गया कि शीतकालीन सत्र का आयोजन किया जाएगा।

यह सत्र तीन से पांच दिन का हो सकता है। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चैबे, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया, विधायकगण, विधान सभा के सचिव दिनेश शर्मा एवं छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव, अमिताभ जैन सहित शासन के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।