शहर में 126 बकायादारों के काटे गए बिजली कनेक्शन

शहर में 126 बकायादारों के काटे गए बिजली कनेक्शन

November 30, 2022 Off By NN Express

राजनांदगांव,30 नवंबर  छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा राजनांदगांव शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया वसूली के लिए व्यापक स्तर पर अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में राजनांदगांव संभाग स्तर पर गठित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमों द्वारा शहर के पश्चिम जोन, पूर्वी जोन, बोरी उपसंभाग, सोमनी उपसंभाग एवं ग्रामीण उपसंभाग के 212 बकायादार उपभोक्ताओं से 19 लाख 88 हजार रूपए की राशि की वसूली की गई तथा समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नही करने वाले 126 बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटी दी गई है।

विदित हो कि बिजली कंपनी द्वारा बिजली बिल देयकों के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं का लगातार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे बिजली बिल समय पर जमा कर देंवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर बिजली बिल पटाने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। राजनांदगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता अलोक कुमार दुबे ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। वर्तमान में गैर घरेलू एवं औद्योगिक कनेक्शनों के बकायेदारों के साथ ही घरेलू श्रेणी के बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन विच्छदेन एवं बकाया राशि वसुली की कार्यवाही की जा रही है।

इसी परिपेक्ष्य में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के 126 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जिन पर 14 लाख 95 हजार रूपए की राशि बकाया था, ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन बकाया भुगतान नहीं किये जाने पर काट दिए गये हैं तथा 212 बकायादार उपभोक्ताओं से 19 लाख 88 हजार रूपए की राशि का भुगतान भी प्राप्त किया गया। उन्होने बकायादार उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि बिजली बिल का भुगतान नियमित रूप से करें ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचा जा सके। नियत समय पर बिजली बिल का भुगतान कर राज्य शासन द्वारा प्रदान की जा रही हॉफ बिजली योजना का अधिकाधिक लाभ उठायें।