Bilaspur : युवक की आत्महया को लेकर थाने में हंगामा

Bilaspur : युवक की आत्महया को लेकर थाने में हंगामा

November 30, 2022 Off By NN Express

रायपुर/बिलासपुर, 30 नवंबर । बिलासपुर में बिल्हा थाने के ग्राम भैंसबोड़ निवासी एक युवक ने सोमवार रात ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी।ग्रामीणों ने आरोप लगाया पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है।इस घटना के बाद लोगों ने बिल्हा थाने का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया। इसके चलते तनाव की स्थिति बन गई है। पुलिस ने मंगलवार की सुबह शव का पंचनामा कार्रवाई शुरू की। पुलिस का कहना है कि मरने वाला युवक शराब पीने का आदी था। सोमवार को भी वह शराब के नशे में था। पुलिस की बातों को सुनकर परिजन और गांव वाले आक्रोशित है । उनका कहना था कि पुलिस अपनी लापरवाही छिपाने उनके बेटे को ही शराबी बताने का प्रयास कर रही है।

मिली जानकारी केअनुसार मजदूरी करने वाले बिल्हा क्षेत्र के ग्राम भैंसबोड़ निवासी हरीश चंद्र गेंदले (23वर्ष ) पिता भागीरथी रोजी-मजदूरी करता था।गांव में किसी लड़की से हुए विवाद को लेकर उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत हुई थी, जिस पर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया। लेकिन, युवक थाने नहीं पहुंचा, तब पुलिस उसकी तलाश करते हुए गांव पहुंच गई। लेकिन, युवक घर में नहीं मिला। लिहाजा, पुलिस उसके पिता भागीरथी को पकड़कर थाने लेकर आ गई।युवक और उसके पिता को पुलिस पकड़कर ले गई थी, और बेटे के सामनेआरक्षक रूपलाल चंद्रा ने उसके पिता की पिटाई कर दी। हालांकि, बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया और युवक व उसके पिता को छोड़ दिया गया।

आरोप है कि इससे मानसिक तनाव में आकर युवक ने आत्महत्या की है। इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया और थाने का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया। गांव में इस घटना की जानकारी मिलते सतनामी समाज के लोगों का आक्रोश भड़क गया। उन्होंने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीण इस मामले में प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आरक्षक रूपलाल चंद्रा को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। बिल्हा क्षेत्र के आप पार्टी के नेता जसबीर सिंह चावला ने आरोप लगाया कि हरीशचंद्र के पिता को पुलिस ने गांव से पुलिस उठाकर ले गई थी। इस दौरान उसके साथ मारपीट की गई। इसकी जानकारी मिलने पर हरीशचंद्र भी थाने पहुंच गया। इस दौरान उसके सामने में पुलिस ने मारपीट की और उसे छोड़ने के लिए 20 हजार रुपये की मांग की थी ।