कलेक्टर ने जनदर्शन में पहुॅचे लोगों से मुलाकात कर उनके माॅगों एवं समस्याओं को सुना  

कलेक्टर ने जनदर्शन में पहुॅचे लोगों से मुलाकात कर उनके माॅगों एवं समस्याओं को सुना  

November 30, 2022 Off By NN Express

दिव्यांग ओमप्रकाश को मिला व्हीलचेयर, व्यापार हेतु लोन एवं पेंशन योजना का लाभ दिलाने त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश

बालोद,30 नवम्बर I कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में प्रत्येक मंगलवार आयोजित होने वाले साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत आज जनदर्शन में पहुॅचे लोगों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याआंे को सुना। श्री शर्मा ने जनदर्शन में पहुॅचे सभी लोगांे से क्रमशः मुलाकात कर पूरी आत्मीयता से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर आम लोगांे के मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अपने समस्याआंे के निराकरण हेतु पहुॅचे जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम ओरमा के दिव्यांग युवक ओमप्रकाश के लिए कलेक्टर जनदर्शन बहुत ही लाभप्रद सिद्ध हुआ।

इस दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने दिव्यांग ओमप्रकाश की मांग पर तत्काल उसे व्हीलचेयर प्रदान किया। जिससे कि उसे आने-जाने में सुविधा हो सके। कलेक्टर ने पूरी संवेदनशीलता के साथ दिव्यांग ओमप्रकाश से बातचीत कर उनके माॅगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने दिव्यांग ओमप्रकाश को जीवन निर्वाह के लिए व्यापार करने की भी समझाईश दी। श्री शर्मा ने उप संचालक समाज कल्याण विभाग को तलब कर ओमप्रकाश के व्यापार के लिए लोन स्वीकृत करने तथा पेंशन योजना का लाभ देने हेतु तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान ग्राम भूसरेंगा की सकून यादव और नंदनी बाई ने वृद्धापेंशन दिलाने,  ग्राम पड़कीभाट के इतवारी निषाद ने ट्रायसायकल दिलाने, ग्राम हसदो के भूनेश्वर साहू ने राशन कार्ड बनाने, ग्राम भरेरा के होरीलाल ने नया ऋण पुस्तिका दिलाने और ग्राम हसदा के परमेश्वर साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना का दिलाने, ग्राम गंजईडीह के उदयराम ने जाति प्रमाण पत्र बनाने, ग्राम रेंगाडबरी के मुकुंदराम ने फसल क्षतिपूर्ति दिलाने, ग्राम सिवनी के लोकेश कुमार ने ईलाज हेतु आर्थिक सहायता दिलाने सहित अन्य लोगों ने अपनी मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर को सौंपे। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।