पेट्रोल की आग से जले पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

पेट्रोल की आग से जले पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

November 28, 2022 Off By NN Express

बेगूसराय, 28 नवम्बर । बच्चों के बीच हुए विवाद में पेट्रोल की आग से जले दंपत्ति में से पत्नी की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं पति की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना बेगूसराय जिले के चकिया सहायक थाना क्षेत्र स्थित बरियाही गांव की है।मृतका की पहचान संजय यादव की पत्नी झालो देवी के रूप में की गई है। जबकि हादसे में करीब 80 प्रतिशत झुलस चुके संजय यादव की हालत गंभीर बनी हुई है तथा उसका इलाज एलेक्सिया अस्पताल में चल रहा है। घटना के संबंध में घायल संजय यादव एवं उसके परिजनों का कहना है कि गांव के ही रमेश यादव के पुत्र ने संजय यादव के पुत्र को रविवार की शाम में चिढ़ाया था।

जिससे दोनों में विवाद हो गया, इसके बाद रात में संजय यादव पत्नी झालो देवी के साथ जब दुकान पर बैठा हुआ था, तभी रमेश यादव अपनी पत्नी एवं अन्य लोगों के साथ आया तथा उसके दुकान के अंदर पेट्रोल फेंक दिया। जिसके कारण दुकान में जल रही मोमबत्ती से आग लग गई और पति-पत्नी दोनों झुलस गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से आनन-फानन में उसे एलेक्सिया अस्पताल लाया गया। जहां देर रात इलाज के दौरान पत्नी झालो देवी की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा मामले की छानबीन कर रही है। चकिया सहायक थानाध्यक्ष दिवाकर सिंह ने बताया कि आग लगने से पति-पत्नी के झुलसने की जानकारी मिली थी।

जिसने पत्नी की मौत हो गई, मामले की छानबीन की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर, ग्रामीणों का कहना है संजय यादव एवं उसकी पत्नी पर किसी ने हमला नहीं किया है, बल्कि उसके दुकान में ही रखे पेट्रोल से आग लगी है। ग्रामीणों के अनुसार संजय यादव गांव में ही किराना का दुकान चलाता है, दुकान में वह पेट्रोल भी बेचता है तथा सामाजिक गतिविधि भी संदिग्ध है। रविवार को पूरे दिन इलाके में बिजली नहीं थी, जिसके कारण रात में वह अपने दुकान पर मोमबत्ती जलाए हुए था।

इसी दौरान पेट्रोल का ढक्कन खोलने से भीषण आग लग गई, जिसमें दोनों पति-पत्नी झुलस गए। ग्रामीणों के अनुसार अवैध तरीके से पेट्रोल बेचने के कारण लगी आग में पूर्व से चले आ रहे विवाद को लेकर उसने अपने विरोधी को फंसाने का प्रयास किया है। पुलिस अगर गहन अनुसंधान करे तो मामले का सही खुलासा हो जाएगा।