New Delhi : इलाके में मामूली बात पर एक किशोर की चाकू घोंपकर हत्या 

New Delhi : इलाके में मामूली बात पर एक किशोर की चाकू घोंपकर हत्या 

November 28, 2022 Off By NN Express

नई दिल्ली, 28 नवंबर । उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में मामूली बात पर एक किशोर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान सावन (17) रूप में हुई। वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि एक सप्ताह पूर्व सावन का एक युवक से झगड़ा हो गया था। आरोपित ने नशे की हालत में उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट की थी। बाद में उसे देख लेने की भी धमकी दी थी। शुक्रवार को एक बार उसे धमकाया था।

शनिवार को हत्यारे ने सावन के पेट में चाकू घोंप दिया। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया है। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित की पहचान करने का प्रयास कर रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पड़ताल की जा रही है। पुलिस के मुताबिक सावन परिवार के साथ सी-ब्लॉक, मीत नगर इलाके में रहता था। इसके परिवार में मां राजेश देवी, भाई रवि के अलावा पांच बहनें हैं। छह साल पहले सावन के पिता मुकेश की बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। पिता एमसीडी में नौकरी करते थे, उनके बदले राजेश देवी को एमसीडी में नौकरी मिल गई थी।

रवि ने बताया कि शनिवार शाम करीब 5.30 बजे सावन घर से घूमने की बात कर निकला था। जैसे ही वह सबोली हॉल्ट के पास पहुंचा तो आरोपित उसे मिल गया। कहासुनी के दौरान आरोपित ने चाकू निकालकर सावन पर हमला कर दिया। सावन के पेट में चाकू मारकर आरोपित वहां से फरार हो गया। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पीसीआर ने सावन को खून से लथपथ हालत में जीटीबी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को दिए बयान में रवि ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व सावन का आरोपित से झगड़ा हुआ था। मारपीट करने के बाद आरोपित ने सावन को खत्म करने की धमकी दी थी। शुक्रवार को दोबारा उसने यही धमकी दी। सावन ने परिवार को आकर बताया लेकिन किसी को यह नहीं पता था कि आरोपित वाकई वारदात को अंजाम दे देगा। अब परिवार ने मांग की है कि आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपित की पहचान कर उस तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।