बेर तोड़ने निकले 4 बच्चे आए ट्रेन की चपेट में…3 की मौत…

बेर तोड़ने निकले 4 बच्चे आए ट्रेन की चपेट में…3 की मौत…

November 28, 2022 Off By NN Express

कीरतपुर साहिब,28 नवंबर  पंजाब कीरतपुर साहिब में ट्रेन की चपेट में आने से 3  बच्चों की मौत हो गई, वहीं चौथ बच्चा बाल-बाल बचा। यह हादस तब हुआ जब ये बच्चे बेर तोड़ने गए थे और पुल पार कर रहे थे। इस दौरान वे सामने से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि बच्चे रेलवे ट्रैक के पास खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक ट्रेन आ गई और वह उसकी चपेट में आ गए। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस दो बच्चों को अस्पताल लेकर गई, लेकिन एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सभी बच्चे बाहरी राज्यों के हैं।

मृतकों में महिंदर (7 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय राम दुलार, रोहित (11) पुत्र अर्जुन महातो, विक्की (8) पुत्र अर्जुन शामिल हैं, चौथा बच्चा पवन (10) पुत्र बहारन घायल हो गया। यह सभी दाना मंडी कीरतपुर साहिब के नजदीक प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अपने माता-पिता समेत रहते थे। आज यह सभी रेलवे लाइन से पार गांव कल्याणपुर में कुरियां (बेर) तोड़ कर खाने के लिए गए थे। बच्चे जब बेर तोड़ कर वापस लोहंड रेलवे पुल के साथ से रेलवे लाइन पार करने लगे तो उसी वक्त करीब सुबह 11.20 बजे का होगा तो भरतगढ़ साइड से कीरतपुर साहिब रेलवे स्टेशन की तरफ आ रही सहारनपुर से ऊना सवारी रेलगाड़ी नंबर 04501 की चपेट में आ गए।

इस दौरान दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, एक बच्चा पवन रेलवे पुल की साइड पर पटरी के साथ लटक गया, उसका बचाव हो गया व वह मौके से अपने घर भाग गया। घटना के बारे में उसने अपने परिवार को जाकर बताया। जिसके बाद बच्चों के पारिवारिक सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे। तीसरा मृतक बच्चा विक्की जो मौके पर जख्मी हालत में था, को रेलगाड़ी का गार्ड व ड्राइवर उठाकर रेलगाड़ी में डाल कर रेलवे स्टेशन कीरतपुर साहिब लेकर गए जहां उसको 108 एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब भेजा गया, जहां डाक्टरों ने उसको मृत करार दे दिया।