यातायात व्यवस्था के साथ ही घायलों-जरुरतमंदो की मदद कर रही यातायात पुलिस…

यातायात व्यवस्था के साथ ही घायलों-जरुरतमंदो की मदद कर रही यातायात पुलिस…

November 27, 2022 Off By NN Express

धमतरी,27 नवंबर । यातायात व्यवस्था को संभालने के अलावा यातायात पुलिस जरुरतमंदो की भी सहायता कर रही है। पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में रक्षित निरीक्षकध्यातायात प्रभारी  के देव राजू के नेतृत्व में यातायात पुलिस एवं हाईवे पेट्रोलिंग के द्वारा सुगम यातायात व्यवस्था बनाने निरंतर कार्य किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के द्वारा यातायात व्यवस्था बनानें के साथ-साथ मानवीय कार्य करने भी कर्मचारी अधिकारी को समय समय पर प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में यातायात पेट्रोलिंग में तैनात सउनि मोहन निषाद, प्रआर जितेन्द्र कृदत्त, आरक्षक मोह0 जुनैद,चा0 आर0 संतोष ठाकुर के द्वारा शहर पेट्रोलिंग कर यातायात व्यवस्थित किया जा रहा था की पेट्रोलिंग के दौरान राहगीरों द्वारा सूचना दिये की ग्राम संबलपुर बायपास के पास एक बुजुर्ग महिला रोड किनारे पड़ी है। सूचना पर पेट्रोलिंग में तैनात अधिकारी,कर्मचारी द्वारा बिना देरी किये मौके में पहुंचकर देखे कि एक वृद्ध बुजुर्ग महिला अचेत अवस्था में रोड किनारे मिला, जिसे पानी पिलाकर 108 वाहन के माध्यम से उपचार के लिए जिला अस्पताल धमतरी भेजा गया। महिला के संबंध में जानकारी लिया गया महिला का नाम रूखमनी बाई ग्राम अछोटा का होना बताये।

इसी क्रम में हाईवे पेट्रोलिंग-3 में तैनात आर दीपक लहरे, नकुल साहू अपने रूट में पेट्रोलिंग कर यातायात व्यवस्थित कर रहे थे कि ग्राम देमार पेट्रोल पंप के पास पेट्रोलिंग करते हुए पहुंचने पर देखे की एक व्यक्ति अपने साथी के साथ मो.सा. से उपचार हेतु अस्पताल आ रहा था जिसके पेट में अत्यधिक दर्द होने से वह मो.सा.में बैठ नही पा रहा था। हाईवे पेट्रोलिंग-3 के द्वारा पूछताछ करने पर अपना नाम रामनाथ साहू सा0 रीवागहन का होना बताते हुए पथरी का ईलाज कराने धमतरी गुप्ता अस्पताल जाना बताया। मो सा में बैठ नही पाने से हाईवे पेट्रोलिंग वाहन में बैठाकर गुप्ता अस्पताल धमतरी में लाकर भर्ती कराया गया।

इसी तरह 18/11/2022 को घड़ी चौक में तैनात आरक्षक कीर्तन भारती के द्वारा ड्यूटी के दौरान चौक में अज्ञात व्यक्ति का मोबाईल आवागमन के दौरान गिर गया था जिसे अपने पास सुरक्षित रखकर मोबाईल धारक के संबंध में जानकारी लेकर मोबाईल धारक लोकेश्वर साहू सा0 सौराबांधा से संपर्क कर सुपुर्द में दिया । यातायात पुलिस हाईवे पेट्रोलिंग के द्वारा निरंतर यातायात व्यवस्था के साथ.साथ मानवीय कार्य भी कर रही है। यातायात पुलिस आम नागरिकों से अपील करती है, की यातायात नियमों के पालन करने के साथ ही आम लोगों का भी मदद करें।