तीन लाख रुपए से अधिक की कीमत के चांदी के आभूषणों के साथ एक महिला तस्कर को धर दबोचा 

तीन लाख रुपए से अधिक की कीमत के चांदी के आभूषणों के साथ एक महिला तस्कर को धर दबोचा 

November 19, 2022 Off By NN Express

उत्तर 24 परगना,19 नवंबर । भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए बीएसएफ ने तीन लाख रुपए से अधिक की कीमत के चांदी के आभूषणों के साथ एक महिला तस्कर को धर दबोचा है। उक्त महिला का नाम नजमा खातून है। शुक्रवार को बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक घटना दक्षिण बंगाल सीमांत के सीमा चौकी बिठारी अंतर्गत इलाके की है। 112वीं वाहिनी के जवानों को सूचना मिली थी कि गांव हाकिमपुर में अशफुल शाहजी के घर में तस्करी के लिए चांदी की आभूषण छुपा कर रखे हैं।

जवानों को सूचना मिलते ही उन्होंने तुरंत कस्टम विभाग टेंटुलिया के अधिकारियों के साथ मिलकर उक्त घर पर छापा मारा। जब घर की गहन तलाशी लेने पर काले और भूरे रंग की पॉलिथीन में चांदी के आभूषण मिले। जवानों ने 6.200 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किया कया। जब्त चांदी की अनुमानित कीमत तीन लाख 15 हजार 77 रुपए है। वहीं महिला तस्कर को आगे की पूछताछ के लिए सीमा चौकी हाकिमपुर ले जाया गया।

पूछताछ में महिला ने बताया कि उसका पति इन आभूषणों को बांग्लादेश में तस्करी करने के लिए लाया था। छापेमारी के दौरान वह घर में अपनी बेटी के साथ थी और इन आभूषणों की सुरक्षा कर रही थी। पकड़ी गई तस्कर और जब्त आभूषणों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम ऑफिस टेंतुलिया को सौंप दिया गया।