RAIPUR : छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी

RAIPUR : छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी

November 18, 2022 Off By NN Express

रायपुर,18 नवंबर । मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल( CM bhupesh baghel) के घोषणा अनुसार बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में शासकीय नवीन महाविद्यालय मोपका-निपनिया का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ वर्मा शासकीय महाविद्यालय मोपका-निपनिया किया गया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।गौरतलब है कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल(Chief Minister Bhupesh Baghel) ने भाटापारा अंचल के समाजसेवी एवं दानवीर स्वर्गीय रामनाथ वर्मा के नाम पर शासकीय नवीन महाविद्यालय के नामकरण की घोषणा की थी।

स्वर्गीय रामनाथ वर्मा की शुरू से रूचि समाज कल्याण में थी। उन्होंने बिना किसी शासकीय मदद के अपने निवास में प्राथमिक विद्यालय का संचालन प्रारंभ किया। उनके द्वारा शिक्षा का बोया गया यह पौधा आज महाविद्यालय का रूप ले चुका है। इस महाविद्यालय की स्थापना 2018-19 में हुई। महाविद्यालय का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ वर्मा के नाम पर होने से पूरे अंचल में हर्ष की लहर है।

प्राथमिक विद्यालय को विस्तार देने के लिए लगभग 6 एकड़ भूमि दान में दी थी

अंचल के जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रवासियों का मानना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chief Minister Bhupesh Baghel) ने समाजसेवी और दानवीर स्वर्गीय रामनाथ वर्मा की स्मृति को बनाए रखने के लिए शासकीय नवीन महाविद्यालय मोपका-निपनिया को उनके नाम पर कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है। स्वर्गीय रामनाथ वर्मा ने दूर दृष्टि रखते हुए प्राथमिक विद्यालय को विस्तार देने के लिए लगभग 6 एकड़ भूमि दान में दी थी। उन्होंने अंचल में सामाजिक एवं धार्मिक कार्य के जरिए लोगों को एकजूट करने और सामाजिक सहयोग, परस्पर भाईचारा बढ़ाने के लिए अतुलनीय कार्य किया।