BREAKING NEWS : उपचुनाव ! भाजपा से ब्रम्हानंद होंगे प्रत्याशी, गोंगपा ने पहले प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा कल

BREAKING NEWS : उपचुनाव ! भाजपा से ब्रम्हानंद होंगे प्रत्याशी, गोंगपा ने पहले प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा कल

November 15, 2022 Off By NN Express

भानुप्रतापपुर ,15 नवंबर  भानुप्रतापपुर विधानसभा से मनोज मांडवी के निधन के बाद होने वाले उपचुनाव में भाजपा ने अपना उमीदवार पूर्व विधायक ब्रम्हानंद नेताम की घोषणा कर दी है वही प्रमुख दल कांग्रेस ने अपने उमीदवारों की सूची गत दिनों केंद्रीय कार्यालय में भेजी है. और कांग्रेस अपने  उमीदवार कि घोषणा जल्द करेगी। भानुप्रतापपुर में होने वाले उपचुनाव चुनाव शीट के लिए नामांकन प्रक्रिया 10 नवम्बर से इसकी शुरुआत हो चुकी है। वहीं पहले प्रत्याशी के रूप में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के घनश्याम जुर्री ने अपना नामांकन पत्र जिलाधीश के पास जमा किया।

बताया जाता है कि भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिले की शुरुआत सोमवार से हुई। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी घनश्याम जुर्री ने अपना नामांकन जमा किया। सर्व आदिवासी समाज की ओर से 35 नामांकन फॉर्म खरीदे गए हैं। 5 दिसंबर को भानुप्रतापपुर विधानसभा में उपचुनाव होना है, 17 नवंबर तक उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। वही 8 दिसंबर को उपचुनाव के नतीजे सामने आएंगे।

मालूम हो कि मनोज मंडावी के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस चुनाव समिति की दूसरी बैठक कल सोमवार को हुई। इसमें स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी और बीरेश ठाकुर के नाम का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया है। वहीं, भाजपा की ओर से पांच नामों का पैनल बनाकर भेजा गया था। नामांकन पत्र जमा करने के लिए अभी तीन दिन शेष बचे है।

सर्व आदिवासी समाज की ओर से बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे। और एक ही दिन में 35 नामांकन फॉर्म बिके, इनमें सबसे ज्यादा चारामा ब्लॉक के लोगों ने फॉर्म खरीदे हैं। सर्व आदिवासी समाज की ओर से आरक्षण मसले पर विरोध के रूप में फॉर्म खरीदे गए हैं।