सालों से एक ही थानों में जमे 200 पुलिसकर्मी चिन्हित, तीन दिन में करना होगा आवेदन

सालों से एक ही थानों में जमे 200 पुलिसकर्मी चिन्हित, तीन दिन में करना होगा आवेदन

November 15, 2022 Off By NN Express

ग्वालियर ,15 नवंबर  सालों से ग्वालियर जिले के एक ही थाने में जमे पुलिस कर्मियों को अब हटाया जाएगा। ऐसे करीब 200 पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया है। जिन्हें एक ही थाने में 4 साल से अधिक समय हो चुका है। 3 दिन में इन्हें तीन थानों के विकल्प के साथ आवेदन करना है, इसके बाद इनकी पोस्टिंग कर दी जाएगी। इस आदेश को पुलिस मुख्यालय से आए हुए लंबा समय हो गया, लेकिन इस पर अमल अब किया जा रहा है।

दरअसल शहर के कुछ ऐसे मलाईदार थाने हैं, जहां पुलिसकर्मी सालों से जमे हैं। यहां स्थिति यह हो गई है कि थानों के लिए जितना बल स्वीकृत है उससे अधिक संख्या में पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग है। नईदुनिया ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया, इसके तत्काल बाद ही ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए उन थानों से पुलिसकर्मियों को सोमवार को हटाया जहां स्वीकृत बल से अधिक संख्या में पुलिस कर्मियों की पोस्टिंग है। इन्हें उन दोनों में पदस्थ किया गया जहां अपराध ज्यादा है और स्टाफ कम है।

इतना ही नहीं जिले में ऐसे 200 पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया, जिन्हें एक ही थाने में 4 साल से भी अधिक का समय हो चुका है। लेकिन यह लोग कहीं स्थानांतरित नहीं हुए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि ऐसे पुलिस कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे पुलिसकर्मियों से आवेदन 3 दिन के अंदर भिजवा दिया जाए। जिसमें उनके द्वारा तीन थानों के विकल्प दिए जाएं। इसके बाद स्थानांतरण सूची जारी की जाएगी।