बांकुड़ा में सिलसिलेवार हुई चोरी का हुआ पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

बांकुड़ा में सिलसिलेवार हुई चोरी का हुआ पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

November 15, 2022 Off By NN Express

बांकुड़ा, 15 नवंबर । बांकुड़ा जिला की मंदिरों में हुई सिलसिलेवार चोरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने चोरी किए गए आभूषणों को भी बरामद कर लिया है। काली पूजा के बाद सोनमुखी शहर के तीन काली मंदिरों से आभूषण चोरी कर लिये गये थे। घटना के बाद से ही लगातार पुलिस प्रशासन आलोचनाओं के घेरे में थी। सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक वैभव तिवारी ने पत्रकार वार्ता कर चोरी के जेवर खरीदने और बेचने के मामले में शामिल एक महिला समेत चार आरोपितों को पेश किया।

गिरफ्तार आरपितों के नाम अमित पुजारी, गणेश वेद उर्फ काना, प्रदीप मल्लिक व चंदना मल्लिक है। प्रदीप और चंदना दंपत्ति है, जिन्होंने चोरी का सामान अमित और गणेश से खरीदने की कोशिश की। सभी का घर पश्चिम मेदिनीपुर के गणवेता इलाके में है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कालीपूजा के बाद वाली रात में वार्ड नंबर 14 के चौधरी काली मंदिर, वार्ड नंबर 15 के चामुंडा काली मंदिर और सोनमुखी के वार्ड नंबर नौ के सरका काली मंदिर से कई लाख के सोने चांदी के आभूषण चोरी कर लिये गये थे।

सोनामुखी थाना की पुलिस ने विशेष जांच दल गठित कर सोमवार को चंद्रकोना रोड से अमित व गणेश उर्फ काना को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद दंपत्ति का पता चला। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दंपत्ति को गिरफ्तार करने के बाद चोरी किए गए सभी जेवरात बरामद कर लिए गए हैं।