आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐप रीड एलांग का शुभारंभ

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐप रीड एलांग का शुभारंभ

November 15, 2022 Off By NN Express

नारायणपुर ,15 नवंबर  बाल दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी  देवेश कुमार धु्रव द्वारा गूगल के साथ सहयोग के माध्यम से और पिरामल फाउंडेशन के द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐप रीड एलांग का शुभारंभ किया गया। इस ऐप के माध्यम से बच्चों को समूह बनाकर रीडींग ग्रुप के माध्यम से भाषा कौशल को बढ़ाया जा सकता है एवं निपुण भारत मिशन एवं समर्थन बुनियादी शिक्षा अभियान के लक्ष्यों को प्राप्त किया जाता सकता है। इस ऐप के माध्यम से बच्चों में पठन, भाषण एवं गतिविधियों को अपेक्षित उचाईयों तक ले जाया जा सकता है।

ऐप सुंदर और आकर्षक कहानियों चित्रों एवं खेलों के माध्यम से बच्चों में अक्षरों, शब्दों तथा अनुच्छेदों को पढ़ने एवं समझने में सहायता करता है। यह ऐप 10 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में एक हजार से ज्यादा कहानियों एवं खेलों के साथ प्लेस्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है। जिसका पार्टनर कोड 1234 दंतं  है। कार्यक्रम में बांग्लापारा स्कूल के बच्चे श्रेयांश, स्मृति ने सीईओ के समक्ष पढ़ कर रीड एलौंग ऐप का उपयोग किया और ऐप में प्राप्त सितारों को पा कर प्रसन्न हुये।

कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी  देवेश कुमार धु्रव, पिरामल के सदस्य यासमीन मेमन, सेजल शुक्ला, गुलजार अहमद, बबन, के एल मसीह एवम शिक्षा विभाग से देहारी सर, उमेश सर, अमर सिंह नाग, बिपिन मिश्रा, रौशिला मैम, भारती मैम ,देवाशीष नाथ सर सम्मिलित हुये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए एक साप्ताहिक कार्यक्रम शिक्षको, बच्चो एवम पलको के साथ मिलकर चलाने का सुझाव तथा इसके पूरी जानकारी मीडिया में पहुंचाते रहने का सुझाव दिया, जिससे इसकी जानकारी पूरे जिले में पहुंचती रहें। इस ऐप को मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा इस्तेमाल करके देखा गया तथा अन्य शिक्षको ने भी अपने अपने अनुभव भी साझा किए।