₹85 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 16 नवंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट!

₹85 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 16 नवंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट!

November 14, 2022 Off By NN Express

Archean Chemical का आईपीओ 9 नवंबर से 11 नवबंर 2022 तक खुला था। इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों की निगाह अब शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हुई है। उम्मीद है कि कंपनी की तरफ से 16 नवंबर 2022 को शेयरों का अलॉटंमेंट किया जाएगा। जिस किसी ने इस आईपीओ पर दांव लगाया है उसके लिए ग्रे मार्केट से गुड न्यूज है।

क्या है जीएमपी (Archean Chemical IPO GMP)

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार आज Archean Chemical IPO का जीएमपी 85 रुपये प्रति शेयर है। जोकि कल के मुकाबले 5 रुपये अधिक है। एक्सपर्ट के अनुसार इंवेस्टर्स के द्वारा अच्छा रिस्पॉस मिलने के बाद से ग्रे मार्केट Archean Chemical IPO को लेकर काफी बुलिश नजर आ रहा है। बाजार को उम्मीद है कि ग्रे मार्केट में अभी और भाव बढ़ेंगे। 

मजबूत होगी लिस्टिंग? 

ग्रे मार्केट में अगर 85 रुपये पर कंपनी के शेयर ट्रेड कर रहे हैं, इसका मतलब हुआ कि Archean Chemical के आईपीओ की दमदार लिस्टिंग हो सकती है। अगर ग्रे मार्केट का यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयर 492 (407+85) रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी आईपीओ से प्राइस बैंड से 20 प्रतिशत की उछाल के साथ कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग संभव है। बता दें, Archean Chemical के आईपीओका प्राइस बैंड 386 रुपये से 407 रुपये तक था।