महिला आरक्षक के खाते से 80 हजार की शाॅपिंग करने वाला आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार

महिला आरक्षक के खाते से 80 हजार की शाॅपिंग करने वाला आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार

November 13, 2022 Off By NN Express

राजगढ़, 13 नवंबर । भोजपुर थाना पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर डेढ़ साल पहले भोजपुर थाना में पदस्थ महिला आरक्षक के बैंक खाता से साइबर फ्राॅड कर 80 हजार की शाॅपिंग करने वाले आरोपित को दिल्ली से गिरफ्तार किया है, आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था। थानाप्रभारी प्रभात गौड़ ने शनिवार को बताया कि 25 फरवरी 2021 को थाना पदस्थ महिला आरक्षक सत्यभामा तोमर ने शिकायत आवेदन किया कि उसका खाता एक्सिस बैंक राजगढ़ में है, उसके द्वारा क्रेडिट कार्ड बनवाया गया था, जिसकी लिमिट 80 हजार रुपए थी।

बैंक प्रबंधक द्वारा बताया गया कि उसके कार्ड से 80 हजार रुपए की शाॅपिंग की गई है। मिनी स्टेटमेंट निकालने पर पता लगा कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा फ्लिपकार्ट एवं अमेजन से 80 हजार रुपए की शाॅपिंग की गई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420, 66(डी)सूचना प्रौधोगिकी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर दस हजार का इनाम घोषित किया गया। बिवेचना के दौरान वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर पारस राजपूत (20) साल निवासी करनविहार सुलेमान नगर दिल्ली को गिरफ्तार किया।