नायका के बड़े निवेशकों को मिली आजादी, 7% तक टूट गया स्टॉक, अब बंट रहा 1 पर 5 बाेनस शेयर

नायका के बड़े निवेशकों को मिली आजादी, 7% तक टूट गया स्टॉक, अब बंट रहा 1 पर 5 बाेनस शेयर

November 10, 2022 Off By NN Express

Nykaa Share Price: नायका (Nykaa) की पैरेंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड (FSN E-Commerce Ventures) के शेयरों में आज गिरावट है। बीएसई पर नायका का शेयर शुरुआती कारोबार में 7% तक टूट गया था। दरअसल, आज 10 नवंबर को नायका के शेयरों का लॉक-इन पीरियड (nykaa lock in period) खत्म हो गया। यानी जो शुरुआती इनवेस्टर्स हैं, वे लॉक-इन पीरियड खत्म होने के बाद कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच पाएंगे। दूसरी तरफ नायका के शेयर आज एक्स बोनस (Nykaa Ex bonus) में ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी कल इलिजिबल निवेशकों को 1 शेयर पर 5 बोनस शेयर देने जा रही है। 

कंपनी बांटेगी बोनस शेयर 
आपको बता दें कि Nykaa ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट 11 नवंबर तय की है। इससे पहले कंपनी ने 3 नवंबर को रिकॉर्ड डेट तय किया था, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया। बता दें कि 5:1 के रेशियो में बोनस शेयर  जारी किए जाएंगे। यानी शेयरधारकों को हर 1 शेयर के बदले 5 शेयर दिए जाएंगे।

आईपीओ में दांव लगाने वाले कंगाल
आपको बता दें कि नायका का आईपीओ पिछले साल 2021 में आया था। तब इसका शेयर भाव 1125 रुपये रखा गया था। नायका के शेयरों की जबरदस्त लिस्टिंग हुई थी।  10 नवंबर 2021 को कंपनी का शेयर बाजार में बढ़त के साथ 2001 रुपये पर लिस्‍ट हुआ था। वहीं लिस्टिंग डे पर शेयर करीब 96 फीसदी की तेजी के साथ 2207 रुपये पर बंद हुआ था। कंपनी के शेयर ने पिछले साल 2574 रुपये का हाई भी बनाया था। लेकिन बाद में शेयरों में लगातार गिरावट देखी गई और यह आईपीओ प्राइस से 50% तक टूट गया।

कंपनी का वित्तीय परिणाम
नायका को जुलाई से सितंबर तिमाही में शानदार मुनाफा हुआ है। सितंबर तिमाही में नायका को ₹5.2 करोड़ का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में नायका का प्रॉफिट ₹1 करोड़ था। यानी सालभर में यह 330% ज्यादा है। वहीं, जून तिमाही में नायका का नेट प्रॉफिट 5 करोड़ रुपये था।