बच्चे का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगने वाले दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

बच्चे का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगने वाले दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

November 10, 2022 Off By NN Express

गाजियाबाद, 10 नवम्बर । थाना विजय नगर क्षेत्र के अकबर पुर-बहरामपुर से दो वर्षीय बच्चे का अपहरण कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने हिंडन पुस्ता पर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक बदमाश तथा एक पुलिस हेड कांस्टेबल घायल हो गए। पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस अधीक्षक पुलिस मुनिराज जी ने बताया कि 08 नवंबर को विजय नगर क्षेत्र के अकबरपुर-बहरामपुर की गली नंबर 4 से दो वर्षीय बच्चे अर्थव का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था।

इस संबंध में अर्थव के परिजनों ने विजय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले को गंभीर ले लेते हुए विजयनगर पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई। इस बीच बदमाशों ने मोबाइल फोन पर परिजनों से बच्चों को छोड़ने की एवज में 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस ने मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया। सर्विलांस एवं डिवाइस के आधार पर बदमाशों की लोकेशन हिंडन पुस्ता पर पता लगा ली। पुलिस ने बुधवार को लोकेशन के आधार पर छापा मार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। हालांकि इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश सनी घायल हो गया। सनी भरतपुर कुरावली जिला मैनपुरी का रहने वाला है जबकि हेड कांस्टेबल देवेंद्र प्रताप भी मुठभेड़ में घायल हो गए। इस मुठभेड़ में दूसरा साथी रामशरण जाटव भी गिरफ्तार कर लिया गया। वह कछुआ या एटा जिला फिरोजाबाद का निवासी है। उनके कब्जे से एक तमंचा, अपहरण में प्रयुक्त की गई अपाचे मोटरसाइकिल एवं कारतूस बरामद हुए हैं।