New Zealand vs Pakistan Semi Final t20 world cup LIVE: बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को दिलाई दमदार शुरुआत, विकेट की तलाश में न्यूजीलैंड की टीम

New Zealand vs Pakistan Semi Final t20 world cup LIVE: बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को दिलाई दमदार शुरुआत, विकेट की तलाश में न्यूजीलैंड की टीम

November 9, 2022 Off By NN Express

New zealand vs Pakistan T20 world cup live score: केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। कीवी टीम ने डेरेल मिशेल के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा है। मिशेल ने विलियमसन के साथ 68 तो नीशम के साथ नाबाद 35 रनों की साझेदारी की। मिशेल ने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहिद अफरीदी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने के लिए 153 रन चाहिए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर मौजूद हैं। पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर कॉनवे ने  बाबर का कैच छोड़ दिया है। शुरुआती ओवरों में  धीमी गति से रन बनाने के बाद रिजवान ने गियर बदला है और तीन ओवर के बाद तेजी से रन बटोर रहे हैं। 

New Zealand Playing XI

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, इश सोढ़ी, लॉकी फर्गुसन, ट्रेंट बोल्ट।

Pakistan Playing XI

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

पिच रिपोर्टः शॉन पोलक ने बताया कि यह वही पिच है जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच के लिए इस्तेमाल की गई थी। इस पिच पर दो तरह की गति देखने को मिल सकती है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से ज्यादा इस तरह की पिच पर मैच खेले हैं। पहले बैटिंग करना फायदेमंंद होगा। पाकिस्तान के गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग मिल सकती है, जिससे न्यूजीलैंड के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप 1 में 5 में से 3 मुकाबले जीतने में सफल हुई थी और टीम ने नंबर एक के तौर पर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। कीवी टीम का एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने भी 3 मुकाबले ग्रुप 2 में जीते थे, लेकिन दो मैचों में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था।