दंतेवाड़ा-आस्था विद्या मंदिर जावंगा में चोरी का एक आरोपित गिरफ्तार

दंतेवाड़ा-आस्था विद्या मंदिर जावंगा में चोरी का एक आरोपित गिरफ्तार

November 9, 2022 Off By NN Express

जगदलपुर/दंतेवाड़ा, 09 नवंबर । दीपावली अवकाश के दौरान 26 अक्टूबर को शिक्षण संस्था आस्था विद्या मंदिर ,जावंगा, गीदम में हुए चोरी के एक आरोपी महेन्द्र गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में चोरी के आरोपी महेन्द्र गुप्ता ने चोरी करना स्वीकार करते हुए बताया कि एलसीडी टीवी को स्वयं रखा तथा प्रिंटर, होम थियेटर, कंप्यूटर को उसके अन्य दो साथियों द्वारा रखना बताया। सीसीटीटी हार्ड डिस्क में चोरी करते वीडियो फुटेज होने की आशंका पर उसे जलाकर नष्ट करना बताया।

पूर्व में भी आरोपितों द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के गीदम शाखा के स्ट्रांग रूम में चोरी का प्रयास किया गया था, जिसके संबंध में थाना गीदम में अपराध पंजीबद्ध है। आरोपित महेन्द्र गुप्ता के पास से एलसीडी टीवी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल, ताला तोड़ने में प्रयुक्त रॉड बरामद किया गया है। गीदम पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आस्था विद्या मंदिर जायगा, गीदम के प्राचार्य गोपाल पाण्डेय थाना गीदम में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया था कि अज्ञात चोरों द्वारा संस्था के कार्यालय में लगे एलसीडी टीवी 01 नग, प्रिटर 01 नग, होम थियेटर 03, सीसीटीवी हार्ड डिस्क 01, सीपीयू 01 नग चोरी कर लिया गया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए दंतेवाड़ा ,एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा आरोपितों की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर लगाकर पतासाजी की जा रही थी। गीदम क्षेत्र के पूर्व के चोरी के मामलों में संलिप्त रहे महेन्द्र गुप्ता उर्फ शक्तिमान व अन्य 02 संदेहियों की पतासाजी करने पर तीनों ही फरार होना पाया। तीनों संदेहियों के जगदलपुर में छिपे होने की सूचना पर गीदम थाने से पुलिस टीम रवाना की गई, जिसमें एक आरोपित को जगदलपुर में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया। वहीं घटना में शामिल दो अन्य फरार हैं।