पुलिस ने वृद्ध हत्या मामले का उद्भेदन कर तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया

पुलिस ने वृद्ध हत्या मामले का उद्भेदन कर तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया

November 8, 2022 Off By NN Express

सहरसा,08 नवम्बर । गत 20 अक्टूबर को स्थानीय मीर टोला में बाइक पंचर बनाने वाले वृद्ध लक्ष्मी प्रसाद यादव की हत्या मामले का सफल उद्भेदन कर लिया गया है। उनकी हत्या जमीन विवाद को लेकर नहीं की गई थी।बल्कि गैरेज में चोरी के दौरान तीन चोरों द्वारा वृद्ध की चाकू से गोद गोद कर निर्मम हत्या कर दी थी। चोरी के दौरान वृद्ध की नींद टूट गई थी।जिसने सभी चोर को पहचान लिया था।जिसके बाद तीनों चोरों ने मिलकर उनकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।सोमवार को एसपी लिपि सिंह ने घटना का उद्भेदन करते हुए बताया कि बीते 20 अक्टूबर को मीर टोला निवासी स्व छठु प्रसाद यादव के पुत्र लक्ष्मी प्रसाद यादव की हत्या तेज धारदार हथियार से कर दी गई थी।

मृतक पंचर बनाने का काम करते थे और अपनी ही दुकान पर रहते थे। घटना के बाद मृतक के पुत्र सुरेंद्र कुमार द्वारा जमीनी विवाद में पिता की हत्या कर देने की शिकायत दर्ज कराया था।उनकी शिकायत पर सदर थाना कांड संख्या 864/22 दर्ज हुआ था।फिर घटना के सफल उद्भेदन के लिए सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें तकनीकी पद्धति के आधार पर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अनुसंधान और जांच के क्रम में आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया।जहां पाया गया कि घटना की रात मीर टोला निवासी मो वकील के पुत्र मो शाहरुख काफी देर उस इलाके में मंडराते नजर आया था।

उनके संबंध में जब पूछताछ की गई तो पता चला कि वे नशे के आदी हैं एवं चोरी जैसे गैरकानूनी धंधे में लगा रहता है। ऐसे में शक के आधार पर उनको गिरफ्तार किया गया। जिनसे जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे अपने दो अन्य साथी मीर टोला निवासी मो जुबेर के पुत्र मो जावेद एवं मीर टोला के ही मो इश्तियाक के पुत्र मो इमरान उर्फ बुची के साथ चोरी की नियत से बुजुर्ग के गैरेज में घुसे थे। जहां बुजुर्ग की नींद टूट गई और चोरी करते उन तीनों को उन्होंने पहचान लिया था। जिसके बाद तीनों ने मिलकर उनकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।

जिसके बाद उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दोनों चाकू भी बरामद कर लिया गया । घटना का सही तरीके से उद्भेदन कर लिया गया है। मामला जमीनी विवाद की नहीं थी। बल्कि चोरी के दौरान जग जाने से वृद्ध की हत्या हुई थी।मौके पर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार,सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।