दर्दनाक हादसा : किनारे पर पिता तर्पण कर रहे थे, नदी में नहाते समय दो बेटे डूबे

दर्दनाक हादसा : किनारे पर पिता तर्पण कर रहे थे, नदी में नहाते समय दो बेटे डूबे

October 3, 2024 Off By NN Express

मुरैना, 03 अक्टूबर। पिता के साथ तर्पण करने गए दो सगे भाई नदी में डूब गए, जिनके शव पांच घंटे बाद निकले। बुधवार की दोपहर यह दर्दनाक हादसा कैलारस थाना क्षेत्र के बड़ागांव में हुआ है। बड़ागांव के बाहर क्वारी नदी में ग्रामीण पितृपक्ष पर तर्पण करने जाते हैं।

घाट पर पितृतर्पण करने गए थे
बुधवार की सुबह 11 बजे मेघसिंह कुशवाह अपने 18 साल के बेटे रोहित कुशवाह और 15 वर्षीय राहुल कुशवाह को साथ लेकर गए थे। मेघसिंह कुशवाह नदी के घाट पर बैठकर विधि-विधान से पितृतर्पण कर रहे थे। इस दौरान रोहित और राहुल नदी में नहाने उतर गए।

दोनों भाई नदी के बहाव मे फंस गए
नहाते समय राहुल गहरे पानी की ओर चला गया और डूबने लगा। रोहित उसे बचाने गया और जैसे ही राहुल का हाथ पकड़ा तो दोनों भाई नदी के बीच बहाव में फंस गए। गोता खाते हुए दोनों भाई बहने लगे। यह देख एक ग्रामीण उन्हें बचाने गया, तो वह भी बहाव में बहने लगा, जिसे दो अन्य लोगों ने बचा लिया, लेकिन रोहित और राहुल गहरे पानी में डूब गए और किनारे पर बैठा पिता मदद के लिए चिल्लाता और रोता हुआ रह गया। जहां हादसा हुआ वहां नदी की गहराई 18 से 20 फीट तक बताई गई है।

पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की
सूचना मिलने के बाद कैलारस पुलिस और फिर एसडीआरएफ की टीम पहुंची। एसडीआरएफ टीम मोटरवोट से राहुल और रोहित की खोज करते रहे, लेकिन तीन घंटे बाद भी सफलता नहीं मिली। इसके बाद सबलगढ़ क्षेत्र के गोताखोरों को नदी में उतारा, जिन्होंने अपरान्ह 4 बजे दोनों भाईयों के शव पानी से निकाल लिए। कैलारस पुलिस ने इस प्रकरण में मर्ग की एफआईआर दर्ज की है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद देर शाम को शव स्वजनों को सौंपे गए।