अपराध रोकने के लिए तेलीबांधा थाने का शुद्धिकरण, सिपाही का वीडियो हुआ वायरल…

अपराध रोकने के लिए तेलीबांधा थाने का शुद्धिकरण, सिपाही का वीडियो हुआ वायरल…

October 1, 2024 Off By NN Express

रायपुर । राजधानी के तेलीबांधा थाने से एक अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिस सिपाही को थाने के गेट पर पूजा करते और नारियल फोड़ते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने इसे अपराध रोकने के प्रयास से जोड़कर कई तरह के कमेंट्स किए हैं।



सिपाही की पूजा को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया
वीडियो में दिखाया गया सिपाही थाने के गेट पर पूजा करने के बाद नारियल फोड़ते नजर आ रहा है, जिसके बाद वह थाने के अंदर प्रवेश करता है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी की है कि यह थाने का “शुद्धिकरण” है, जो इलाके में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए किया गया है। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि यह एक धार्मिक आस्था का प्रतीक हो सकता है, जबकि कुछ ने इसे व्यंग्यपूर्ण तरीके से लिया।

अधिकारियों की प्रतिक्रिया
तेलीबांधा थाना क्षेत्र में हाल ही में हुई हत्या और अन्य आपराधिक घटनाओं के चलते यह वीडियो और अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह सिपाही पेट्रोलिंग टीम का हिस्सा है, और वह अपनी नियमित दिनचर्या के तहत थाने आने से पहले गेट की पूजा करता है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि यह सिपाही की व्यक्तिगत धार्मिक आस्था हो सकती है, न कि अपराध रोकने की कोई आधिकारिक पहल।

तेलीबांधा थाना क्षेत्र में हाल ही में लगातार दो हत्याएं और अन्य आपराधिक घटनाओं के कारण, स्थानीय लोग इस पूजा को अपराध से जोड़कर देख रहे हैं।