न्याय यात्रा का चौथा दिन: भैंसा से सारागांव तक जनसंपर्क, कांग्रेस नेताओं का हुजूम

न्याय यात्रा का चौथा दिन: भैंसा से सारागांव तक जनसंपर्क, कांग्रेस नेताओं का हुजूम

September 30, 2024 Off By NN Express

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा आयोजित न्याय यात्रा अपने चौथे दिन आरंग विधानसभा के भैंसा से शुरू होकर धरसीवां विधानसभा में प्रवेश कर गई। इस दौरान यात्रा खरोरा, माठ होते हुए सारागांव पहुंची, जहां रात्रि विश्राम हुआ। कुल 24 किलोमीटर की इस यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, सांसद ज्योत्सना महंत, सांसद फूलोदेवी नेताम समेत बड़ी संख्या में विधायक और पूर्व विधायक शामिल हुए।

ग्रामीणों का भव्य स्वागत
यात्रा के दौरान ग्रामीणों और स्थानीय निवासियों ने जगह-जगह मंच बनाकर कांग्रेस नेताओं का स्वागत किया। दीपक बैज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यात्रा का चौथा दिन बेहद सफल रहा और जनता का जबरदस्त समर्थन मिला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में इस यात्रा को लेकर अत्यधिक उत्साह देखा गया।

यात्रा का उद्देश्य: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर ध्यान
दीपक बैज ने कहा, “यह यात्रा प्रदेश की बिगड़ चुकी कानून व्यवस्था को लेकर जनता के बीच जागरूकता फैलाने के लिए है। महिलाओं और आम जनता के बीच भय का माहौल है, और सरकार की दिशाहीनता साफ दिख रही है। सरकार के मंत्रियों के बीच आपसी विरोधाभास के चलते प्रदेश असुरक्षित हो गया है।”

बैज ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा हर चुनाव में गलत हथकंडे अपनाती है और सरकार को बदनाम करने की कोशिश करती है। उन्होंने महादेव ऐप को लेकर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में भी यह ऐप बंद नहीं हुआ है।

नेता प्रतिपक्ष का बयान
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा, “न्याय यात्रा को जनता से शानदार समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस की यह यात्रा भाईचारे और सामाजिक सौहार्द को बहाल करने के लिए निकाली गई है, जिसे भाजपा ने बर्बाद कर दिया था। हम गांधीवादी नीति पर चलते हुए समाज में शांति और एकता के लिए काम कर रहे हैं।”

छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट भी होंगे शामिल
महंत ने जानकारी दी कि 2 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट इस यात्रा में शामिल होंगे। न्याय यात्रा के माध्यम से कांग्रेस का उद्देश्य समाज में शांति और सौहार्द लाना है और भाजपा के खिलाफ एक मजबूत संदेश देना है।

प्रमुख नेता और जनप्रतिनिधि शामिल
चौथे दिन की इस यात्रा में डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे, मोहन मरकाम, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, प्रेमसाय सिंह, ज्योत्सना महंत, फूलोदेवी नेताम समेत कई वरिष्ठ नेता, विधायक और पूर्व विधायक शामिल हुए। यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न स्थानों पर जनता से संवाद किया और उनकी समस्याओं को सुना।

कांग्रेस की न्याय यात्रा अब सारागांव से आगे बढ़ेगी, जहां अगले चरण में विभिन्न गांवों और कस्बों में जनता से संपर्क किया जाएगा।