जूटमिल में वृद्ध के अंधे क़त्ल का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

जूटमिल में वृद्ध के अंधे क़त्ल का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

September 30, 2024 Off By NN Express

रायगढ़ । जूटमिल थाना क्षेत्र के बाजीराव पारा में हुई 62 वर्षीय वृद्ध रमेश तिवारी उर्फ बब्बू महाराज के अंधे क़त्ल का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी दीपक यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या की सूचना 26 सितंबर को पुलिस को मिली थी, जब मृतक के घर काम करने वाली श्रीमती साधमती यादव ने सुबह घर का गेट बंद पाया और पड़ोसियों की मदद से घर में प्रवेश किया। वहां, उन्होंने बब्बू महाराज को मृत पाया। जांच के दौरान पाया गया कि घर का सीसीटीवी डीवीआर और मॉडेम गायब था, जिसे आरोपी साक्ष्य मिटाने के लिए चुरा ले गया था।

पुलिस टीम, जिसमें एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, डीएसपी अखिलेश कौशिक और साइबर डीएसपी अभिनव उपाध्याय शामिल थे, ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और गहन जांच शुरू की। घटनास्थल से गायब डीवीआर को खोजने के लिए पुलिस टीम ने आसपास के रेलवे ट्रैक और नाले की गहन तलाशी ली, जहां अंततः आरोपी के निर्देशानुसार डीवीआर और मॉडेम बरामद किए गए।

हत्या का तरीका और आरोपी की गिरफ्तारी
आरोपी दीपक यादव ने बताया कि उसने बब्बू महाराज के पास बड़ी रकम होने का अंदेशा होने पर 25 सितंबर की शाम उनके घर में चोरी की योजना बनाई। आरोपी ने घर के पिछले दरवाजे से प्रवेश कर खुद को एक कमरे में छिपा लिया। रात करीब 11:45 बजे जब बब्बू महाराज सो रहे थे, तब आरोपी ने उन पर हमला किया और गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी ने अलमारी से ₹10,500 भी चुराए और मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने आरोपी के बयान के आधार पर चोरी की गई रकम, हत्या में इस्तेमाल गमछा और घटना के समय पहने गए कपड़े बरामद कर लिए हैं। दीपक यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका
एसपी दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन में इस जटिल हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस टीम की भूमिका अत्यंत प्रशंसनीय रही। एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, डीएसपी अखिलेश कौशिक, डीएसपी अभिनव उपाध्याय और अन्य अधिकारियों व साइबर सेल की टीम ने बेहतरीन तालमेल से इस अंधे कत्ल को सुलझाया।