स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण

September 30, 2024 Off By NN Express

यात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश

रायपुर । भारतीय रेलवे द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2024 अभियान को 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वभाव स्वच्छता – संस्कार स्वच्छता’ थीम के तहत मनाया जा रहा है। इसी क्रम में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें रेलवे स्टेशनों, रेलवे परिसरों, पटरियों और गाड़ियों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

अभियान के अंतर्गत, सोमवार को क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (ZRUCC) के सदस्यों ने रायपुर रेलवे स्टेशन के गुढ़ियारी साइड में पौधारोपण किया। इस पहल का मुख्य उद्देश्य यात्रियों को स्वच्छता के महत्व से अवगत कराना और सार्वजनिक स्थलों पर सफाई व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देना था।

पौधारोपण कार्यक्रम में ZRUCC के सदस्य, लोकेश साहू और वेगेंद्र कुमार सोनबर (चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, रायपुर) ने सक्रिय भागीदारी की और स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर रायपुर स्टेशन के मुख्य स्टेशन प्रबंधक और वाणिज्य निरीक्षक भी उपस्थित थे।

यह अभियान यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता सुनिश्चित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है, जो 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।