छत्तीसगढ़: कलेक्टर मिश्रा ने किया भैरमगढ़ ब्लॉक का दौरा, विभिन्न कार्यो का लिया जायजा

छत्तीसगढ़: कलेक्टर मिश्रा ने किया भैरमगढ़ ब्लॉक का दौरा, विभिन्न कार्यो का लिया जायजा

September 26, 2024 Off By NN Express

बीजापुर । कलेक्टर संबित मिश्रा एवं सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश नंदनवार ने भैरमगढ़ ब्लाॅक के विभिन्न विकास कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान सर्वप्रथम भैरमगढ़ एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में जिला स्तरीय एकलव्य विद्यालय की समीक्षा बैठक ली जिसमें कलेक्टर ने एकलव्य विद्यालयों में विद्यार्थियों के दर्ज बढ़ाने, शिक्षा में गुणवत्ता लाने सहित बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।वहीं विद्यालयों की समस्या से भी अवगत हुए जिसमें प्राचार्य द्वारा बारिश के दौरान सीपेज एवं पेयजल की समस्या से अवगत कराया।जिस पर त्वरित निराकरण का आश्वासन दिया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैरमगढ़ के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया।दैनिक ओपीडी, दवाईओं की उपलब्धता सहित स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैब को सशक्त करने के निर्देश भी दिए।

ग्राम पंचायत जांगला के अवलोकन के दौरान अपूर्ण कार्यो को जल्द पूर्ण करने को कहा।वहीं बालिका पोटाकेबिन में सभी खिड़कियों में मच्छर से बचाव हेतु जाली लगाने के निर्देश दिए।मध्यान्ह भोजन के मीनू का पालन नहीं किए जाने पर अधीक्षिका को सख्त निर्देश देते हुए मीनू शतप्रतिशत पालन करने को कहा।

तत्पश्चात ग्राम पंचायत कुटरू के तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया।वहीं मौके पर उपस्थित सरपंच से गांव की समस्या का जायजा लिया सरपंच द्वारा कुटरू में बैंक नहीं होने की समस्या बताने पर बैकिंग व्यवस्था हेतु आवश्यक उपाय करने की बात कही। निर्माणधीन सामुदायिक शौाचालय का निर्माण गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम भैरमगढ़ विकास सर्वे, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डाॅ. आनंद सिंह, सीईओ जनपद पंचायत सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।