कोरबा में शिक्षकों और स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन की मांग, छात्र सुरक्षा के लिए बड़ा कदम

कोरबा में शिक्षकों और स्टाफ के पुलिस वेरिफिकेशन की मांग, छात्र सुरक्षा के लिए बड़ा कदम

September 25, 2024 Off By NN Express

कोरबा, 25 सितंबर । मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग के निर्णय का स्वागत करते हुए कोरबा पैरेंट्स एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग से भी सभी स्कूल, कॉलेज, मदरसों और शैक्षणिक संस्थानों में कार्यरत टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन कराने की मांग की है।

इस मांग का उद्देश्य छात्र-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है, खासकर तब जब कोरबा सहित पूरे छत्तीसगढ़ में स्कूल और कॉलेज में कार्यरत स्टाफ और शिक्षकों द्वारा छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार और यौन अपराधों की घटनाएं हुई हैं।

कोरबा पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नूतनसिंह ठाकुर ने कहा, “अपराधिक किस्म के लोगों को स्कूल-कॉलेज से दूर रखना जरूरी हो गया है ताकि पालकों में भय और असुरक्षा का माहौल दूर हो सके।”

मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग के निर्णय के अनुसार, सभी निजी, शासकीय शालाओं और मदरसों में पढ़ाने वाले शिक्षकों और स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन कराना होगा। अपराधिक मामले दर्ज पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को स्कूल से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

यह निर्णय छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, और उम्मीद है कि छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग भी इसी दिशा में कदम उठाएगा।