सुकमा में नक्सलियों-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, भारी गोलीबारी जारी…

सुकमा में नक्सलियों-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, भारी गोलीबारी जारी…

September 24, 2024 Off By NN Express

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को सुकमा के चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के इकट्ठा होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया।

सुरक्षाबलों की रणनीतिक कार्रवाई
सूत्रों के अनुसार, इलाके में 40 से 50 नक्सलियों की मौजूदगी का पता चलते ही बस्तर फाइटर्स, डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), और कोबरा 206वीं बटालियन की टीमों को मौके पर भेजा गया। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को चारों ओर से घेर लिया है, और दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही है।

ऑपरेशन अभी भी जारी
फिलहाल, मुठभेड़ की ताजा स्थिति यह है कि सुरक्षा बलों की तरफ से ऑपरेशन पूरी ताकत के साथ जारी है। इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, ताकि नक्सली भाग न सकें। सुरक्षा बल के जवान क्षेत्र को सुरक्षित बनाने और नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने में जुटे हैं।

सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को नक्सलियों की बड़ी उपस्थिति के खिलाफ एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन के रूप में देखा जा रहा है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, कोई हताहत या बड़ी घटना की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।