युवती के ससुराल में अश्लील तस्वीरें भेजकर शादी तुड़वाने की कोशिश, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

युवती के ससुराल में अश्लील तस्वीरें भेजकर शादी तुड़वाने की कोशिश, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

September 22, 2024 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थाने की पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए एक युवती की अश्लील तस्वीरें और संदेश उसके होने वाले ससुराल में भेजने के आरोप में एक युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार औराई थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली की युवती (19) की मां ने इस मामले में घोसिया इलाके के वार्ड नंबर चार निवासी दिलनवाज (28) के खिलाफ तहरीर दी, जिसके आधार पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 78[2] (गलत नीयत से लगातार पीछा) 351[3] (किसी स्त्री पर व्याभिचार का आरोप लगाना और आपराधिक धमकी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

औराई के अपराध निरीक्षक संजय यादव ने दर्ज हुए मामले के हवाले से बताया कि युवती के कॉलेज और कोचिंग आते-जाते समय दिलनवाज पिछले कई महीनों से लगातार उसका पीछा करते हुए उससे अश्लील बातें कर रहा था. इसकी शिकायत युवती के परिजनों ने युवक के घर पर की थी.

यादव ने बताया कि युवती की शादी एक महीना पहले प्रयागराज में तय होने पर आरोपी ने उसके नाम से फर्ज़ी आईडी बनाकर सोशल मीडिया के टेलीग्राम ऐप से अश्लील फोटो और आपत्तिजनक संदेश भेजे. जब युवती के बड़े भाई ने इसका विरोध किया तो दिलनवाज ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा, ‘‘इतना बदनाम कर देंगे कि उसकी शादी केवल उसके (आरोपी) साथ करनी पड़ेगी.’’

अपराध निरीक्षक ने बताया कि दिलनवाज ने अश्लील संदेश युवती के मंगेतर के मोबाइल पर भी एक हफ्ता पहले भेज दिया था. हालांकि, युवती के मंगेतर ने शादी नहीं तोड़ी है. इस मामले में दिलनवाज के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसके घर दबिश दी गई पर आरोपी और उसके परिजन घर में ताला लगाकर फरार हो गये. उन्होंने बताया गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है.