MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बारिश पर बड़ा अपडेट, यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र तक मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बारिश पर बड़ा अपडेट, यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र तक मौसम का हाल

September 21, 2024 Off By NN Express

इंदौर। मानसून ने इस बार हैरान कर दिया है। मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा कि 23 से 26 सितंबर के दौरान छत्तीसगढ़ में, 24 से 26 सितंबर के दौरान विदर्भ और पूर्वी मध्यप्रदेश में और 25 से 26 सितंबर को पश्चिमी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि 22 से 24 सितंबर के दौरान ओडिशा, 22 से 26 सितंबर के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, 23 से 26 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम व मेघालय में और 26 सितंबर को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश संभव है।

उत्तर-पश्चिम भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान

मौसम रिपोर्ट के पूर्वानुमान के अनुसार, 21 सितंबर को पश्चिम बंगाल व सिक्किम, 22 सितंबर तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति रहने की संभावना है। आईएमडी ने 23 सितंबर तक पूर्वोत्तर भारत में सामान्य से अधिक तापमान की चेतावनी दी है।

पश्चिमी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत के लिए पूर्वानुमान

आईएमडी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है, लेकिन राजस्थान में 27 सितंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। 24-25 सितंबर को महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और गोवा में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए आईएमडी ने कहा कि 25-26 सितंबर को गुजरात में और 24 सितंबर को कर्नाटक में इसी तरह मौसम रहने की संभावना है।