माशिमं की फाइनल मेरिट लिस्ट में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की नेहा प्रधान को मिला प्रदेश में 5वां स्थान

माशिमं की फाइनल मेरिट लिस्ट में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की नेहा प्रधान को मिला प्रदेश में 5वां स्थान

September 21, 2024 Off By NN Express

मोना माडर्न स्कूल बरमकेला की छात्रा नेहा प्रधान को मिले 480 अंक 96 प्रतिशत

सारंगढ़-बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एकेडमिक सीजन 2023-24 के लिए अपनी अंतिम मेरिट सूची जारी कर दी है। कक्षा 12वीं की मेरिट सूची में छात्रों की संख्या 20 से बढ़कर 23 हो गई है। पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के बाद माशिमं ने अंतिम मेरिट सूची जारी कर दी है, जिसमें दूसरे अवसर की बोर्ड परीक्षा के अंक नहीं जोड़े गए हैं। इस प्रावीण्य सूची में सारंगढ़- बिलाईगढ़ जिले की नेहा प्रधान ने 12वी में प्रदेश में 5वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने इस सफलता के लिए होनहार छात्रा नेहा प्रधान को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का प्रदेश में नाम रोशन

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा आयोजित कक्षा 12वी की फाइनल मेरिट लिस्ट में सारंगढ़- बिलाईगढ़ जिले से सरिया की रतनपाली गांव की रहने वाली नेहा प्रधान ने 5वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम प्रदेश में रोशन किया है, जो बरमकेला के मोना माडर्न स्कूल में कक्षा 12वी पढ़ाई कर रही थी। ग्रामीण परिवेश से आने वाली नेहा प्रधान कक्षा 10वी में भी मेरिट लिस्ट में 6वां स्थान प्राप्त किया था। नेहा प्रधान की इस सफलता से सरिया अंचल सहित पूरे जिले मे हर्ष का माहौल है। उल्लेखनीय है कि 12वीं की मेरिट सूची में 5वे स्थान में अन्य 3 विद्यार्थी भी शामिल है, जिनके नाम बालोद जिले की हर्षवती साहू, बिलासपुर जिले की वेदांतिका शर्मा, कोरबा जिले के शुभ अग्रवाल है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा मई माह में कक्षा 10वी और कक्षा 12वी का परीक्षा परिणाम जारी कर अस्थायी मेरिट लिस्ट जारी किया था। पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन कराने पर कई विद्यार्थियों के अंकों में बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके फलस्वरूप अस्थायी मेरिट सूची में आने से दो-तीन अंकों से चूके विद्यार्थियों को भी अब मेरिट में जगह मिल गई है। 12वीं की मेरिट सूची में शामिल होने वाले नए विद्यार्थियों में सारंगढ़ – बिलाईगढ़ जिले के 5वें पोजिशन में नेहा प्रधान मोना मॉडर्न स्कूल बरमकेला की है।