निशी का एसएंडपी ग्लोबल कंपनी में डाटा एनालिस्ट के रूप में चयन

निशी का एसएंडपी ग्लोबल कंपनी में डाटा एनालिस्ट के रूप में चयन

September 20, 2024 Off By NN Express

दंतेवाड़ा । जिला प्रशासन के तत्वाधान में संचालित नवगुरुकुल परिसर में अध्ययनरत छात्रा निशी बाघ, ने बहुराष्ट्रीय ’’एसएंडपी ग्लोबल’’ कंपनी में ’’डाटा एनालिस्ट’’ के रूप में चयन होकर नवगुरुकुल परिसर को गौरवान्वित किया है। ज्ञात हो कि निशी ने 5 अगस्त 2023 को नवगुरुकुल में प्रवेश लिया था और वर्तमान में वह पाठ्यक्रम के चौथे चरण में अध्ययन कर रही है।

उल्लेखनीय है कि नवगुरुकुल परिसर की शुरुआत 1 अगस्त 2023 को जिला प्रशासन और नवगुरुकुल के संयुक्त प्रयास के रूप में की गई थी। यह पहल जिले के पब्लिक पॉलिसी इन एक्शन (PPiA) फेलोज द्वारा प्रेरित थी। जावंगा एजुकेशन सिटी, गीदम में स्थित यह आवासीय कार्यक्रम एक साल का मुफ्त प्रोग्रामिंग कोर्स प्रदान करता है, जिसका उद्देश्य दंतेवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को व्यावहारिक कौशल, वित्तीय स्वतंत्रता और बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनियों में नौकरी के अवसर प्रदान करना है।

कुमारी निषी बाघ की इस उपलब्धि पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, जिला कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, और एसडीएम ने निशी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। छात्रा निषी बाघ की इस सफलता ने नवगुरुकुल परिसर की परिवर्तनकारी क्षमता को उजागर करने के साथ उसकी प्रासंगिकता को एक मुकाम दिया है। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया है कि नवगुरुकुल दंतेवाड़ा ने उन सफल कहानियों की शुरुआत कर दी है जो इस क्षेत्र के समुदाय के युवाओं के भविष्य को गढ़कर नया आकार देंगी।