भिलाई इस्पात संयंत्र के श्रमिकों को दिवाली से पहले 20 फीसदी बोनस की मांग

भिलाई इस्पात संयंत्र के श्रमिकों को दिवाली से पहले 20 फीसदी बोनस की मांग

September 19, 2024 Off By NN Express

भिलाई।  छत्तीसगढ़ में स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक औद्योगिक संबंध एवं ठेका प्रकोष्ठ विकास चंद्रा को ज्ञापन सौंपा। निदेशक प्रभारी के नाम ज्ञापन में ठेका श्रमिकों को दीपावली पूर्व न्यूनतम वेतन का 20 प्रतिशत बोनस भुगतान की मांग की गई।

महाप्रबंधक विकास चंद्रा ने कहा कि बीएसपी के ठेका श्रमिकों की समस्या में सुधार को लेकर कई कार्य हो रहे हैं और बोनस के संबंध में दीपावली पूर्व निर्धारित बोनस देने के लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

किस श्रेणी में कितना बोनस

स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के अध्यक्ष संजय कुमार साहू ने महाप्रबंधक विकास चंद्रा के पास मांग रखी कि भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका श्रमिक नियमित कर्मचारियों के साथ स्थाई प्रकृति के कार्यों से लेकर साफ सफाई तक के कार्य कर रहे हैं।

वर्तमान में वेतन का ठेका श्रमिकों को न्यूनतम 8.33 प्रतिशत, अकुशल श्रमिक को 10900 रुपये एवं अर्ध कुशल श्रमिक को 11550 रुपये, कुशल श्रमिक को 12350 रुपये और अति कुशल श्रमिक को 13110 रुपये न्यूनतम बोनस मिलना चाहिए।

बैठक में प्रबंधन की ओर से निवेश विजयन वरिष्ठ प्रबंधक ठेका प्रकोष्ठ एवं इंटक यूनियन की ओर से संजय कुमार साहू, सीपी वर्मा, दीनानाथ सिंह सार्वा, गुरुदेव साहू, जसबीर सिंह उपस्थित थे।