कोरबा: जहरीले सांप के डसने से बुजुर्ग की मौत, नाती गंभीर

कोरबा: जहरीले सांप के डसने से बुजुर्ग की मौत, नाती गंभीर

September 19, 2024 Off By NN Express

कोरबा  ।  घटना करतला थानांतर्गत ग्राम सलिहाभांठा डोंगदरहा की है। यहां टिकैतराम यादव 70 वर्ष अपनी पत्नी के साथ निवास करता था।

उसके घर करीब एक माह पहले बालको के भदरापारा में रहने वाला 16 वर्षीय नाती सतीश कुमार यादव आया हुआ था। रोज की तरह बुजुर्ग दंपत्ती ने नाती के साथ बैठकर खाना खाए। इसके बाद अपने कमरे में जाकर सो गए।

रात करीब तीन बजे अचानक बुजुर्ग के पेट में दर्द होने लगा, इससे उसकी नींद खुल गई। थोड़ी देर बात सतीश ने भी पेट में दर्द होने की जानकारी दी। तब बुजूर्ग महिला ने अपने अन्य स्वजनों को जानकारी दी।

घर पहुंच स्वजन ने देखा सतीश के मुंह से झाग निकल रहा है। उन्होंने दोनों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के बजाए झाड़-फूंक और गांव के डाक्टर से इलाज का प्रयास करते रहे। बाद में डाक्टर ने मामले की गंभीरता से लेते हुए अस्पताल ले जाने की सलाह दी।

सुबह 6.30 बजे दोनों को लेकर स्वजन जिला मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने परीक्षण उपरांत बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया, जबकि किशोर की हालत गंभीर है और उसका उपचार किया जा रहा है।

स्वजनों ने पुलिस को बताया कि देर रात तबियत खराब होने की जानकारी मिली। मृतक की पत्नी को आशंका हुई कि किसी जहरीले जीव ने काट लिया है।

बाद में वहां देखा तो एक सांप निकल रहा था। इसके बाद डायल 108 को फोन किया गया। लेकिन सुविधा नही मिलने पर निजी वाहन से अस्पताल पहुंचे। डाक्टर का कहना है कि 15 मिनट भी लेट होता तो मासूम की भी मौत हो सकती थी।