अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में मजदूर की लाश मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में मजदूर की लाश मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

September 18, 2024 Off By NN Express

बलौदाबाजार । बलौदाबाजार जिले के हिरमी स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट के मजदूरों के विश्राम गृह के पास मंगलवार को एक मजदूर की लटकी हुई लाश मिलने से हड़कंप मच गया। सूत्रों के अनुसार, पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही मृतक की लाश को रस्सी काटकर नीचे उतार दिया गया था, जिससे मजदूरों में आक्रोश फैल गया है। घटना के बाद मजदूरों ने कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

मौके पर पहुंची सुहेला थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। नाम न छापने की शर्त पर मजदूरों ने बताया कि कंपनी अक्सर इस तरह की घटनाओं को दबाने की कोशिश करती है और मजदूरों पर दबाव बनाती है। इसके अलावा, नौकरी से निकालने की धमकी भी दी जाती है, जिससे मजदूर भय के माहौल में काम करने को मजबूर रहते हैं।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी भाटापारा एश्वर्य चंद्राकर और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि फिलहाल मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। पंचनामा की कार्रवाई की जा रही है, और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। पुलिस ने मजदूरों को समझाने का प्रयास किया है, लेकिन मजदूरों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है।

जांच जारी है और पुलिस ने आश्वासन दिया है कि घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।