जेसीआई रायपुर यूथ कैपिटल धूमधाम से मना रहा ‘यूथ फेस्ट 2024’

जेसीआई रायपुर यूथ कैपिटल धूमधाम से मना रहा ‘यूथ फेस्ट 2024’

September 15, 2024 Off By NN Express

रायपुर । जेसीआई रायपुर यूथ कैपिटल द्वारा आयोजित ‘यूथ फेस्ट 2024’ का शुभारंभ 9 सितंबर को हुआ, जिसे “जेसीआई की दिवाली” भी कहा जाता है। यह फेस्ट 9 सितंबर से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलेगा, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस आयोजन में यूथ कैपिटल के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

ईपीएस (इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग) से हुई शुरुआत
यूथ फेस्ट की शुरुआत 9 और 10 सितंबर को विभिन्न कॉलेज कैंपस में आयोजित ‘इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग’ (ईपीएस) से हुई। इसमें लगभग 15 से 20 सदस्यों ने भाग लिया, और कार्यक्रम के डायरेक्टर जेसी नैंसी बरडिया, जेसी अमित कुकरेजा और जेसी पारस अग्रवाल थे। इसमें जेसीआई के नेशनल एवं जोनल ट्रेनर्स द्वारा प्रभावशाली ट्रेनिंग दी गई।

ट्रेनिंग के अंत में प्रत्येक कॉलेज के 5-6 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को “बेस्ट पार्टिसिपेट” अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में 5 प्रमुख कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को कवर किया गया, जिनमें INIFD कॉलेज, कोलंबिया यूनिवर्सिटी, मैथ्स यूनिवर्सिटी और राधा बाई शासकीय गर्ल्स कॉलेज शामिल हैं।

वाद-विवाद प्रतियोगिता 3.0
11 सितंबर 2024 को वृंदावन हॉल, सिविल लाइन में ‘वाद विवाद प्रतियोगिता 3.0’ का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न कॉलेजों के चुने गए छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम की डायरेक्टर जेसी आस्था यादव थीं। विजेताओं में परिधि मरोठी और प्रफुलदेव साहू ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

फुटबॉल चैंपियनशिप और इन्वेस्टमेंट अवेयरनेस
13 सितंबर को यूथ कैपिटल टीम रायपुर लेवल फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रही है, जिसका निर्देशन जेसी माधव राठौड़ और जेसी प्रशांत जैन द्वारा किया जाएगा। इसके बाद 14 सितंबर को विप्र कॉलेज के छात्रों के लिए “इन्वेस्टमेंट अवेयरनेस” पर ट्रेनिंग होगी। इस सत्र में छात्रों को पैसे की बचत और निवेश के बारे में जानकारी दी जाएगी, जिसके प्रोग्राम डायरेक्टर जेसी नीरज डागा हैं।

बैलेंस्ड लाइफ विथ बिजनेस ग्रोथ और समापन
फेस्ट का समापन 15 सितंबर को ‘बैलेंस्ड लाइफ विथ बिजनेस ग्रोथ’ से होगा, जहां 40 से 45 युवा उद्यमी एक-दूसरे के साथ अपने बिजनेस के अनुभव साझा करेंगे। इस कार्यक्रम के डायरेक्टर जेसी अश्विनि जैन और जेसी अनमोल अग्रवाल हैं। इसके अलावा, शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी पी पी पी जे एफ आर राजेश अग्रवाल के जीवन और उनके व्यवसाय के अनुभवों को सुनने का भी अवसर मिलेगा।

‘यूथ फेस्ट 2024’ को रायपुर के युवा सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और विकास का प्रतीक माना जा रहा है, जिसमें वे न केवल अपने कौशल का विकास कर रहे हैं बल्कि एक उज्जवल भविष्य की दिशा में भी कदम बढ़ा रहे हैं।