रायपुर: कार में छिपाकर ला रहे थे 50 किलो गांजा, पुलिस ने 3 तस्करों को दबोचा…

रायपुर: कार में छिपाकर ला रहे थे 50 किलो गांजा, पुलिस ने 3 तस्करों को दबोचा…

September 14, 2024 Off By NN Express

रायपुर । रायपुर पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन में 50 किलो 100 ग्राम गांजा की तस्करी कर रहे तीन अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी बलांगीर, ओडिशा के निवासी हैं, जो चारपहिया वाहन में गांजा छिपाकर रायपुर पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपियों को थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत सेक्टर 01 स्थित अस्पताल के पास पकड़ा।आरोपियों के खिलाफ देवेंद्र नगर थाना में धारा 20बी नारकोटिक एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

विशेष अभियान ‘निजात’ के तहत बड़ी सफलता:
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में चल रहे ‘निजात’ अभियान के तहत रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ कड़ा अभियान चला रही है। इसी अभियान के अंतर्गत एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की नारकोटिक्स सेल और थाना देवेन्द्र नगर की संयुक्त टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की।

पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 01 के अस्पताल के पास कुछ व्यक्ति चारपहिया वाहन में गांजा लेकर जा रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन्स अजय कुमार के निर्देश पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहन को चिन्हित किया और तलाशी ली। वाहन में छिपे विशेष चेंबर से गांजा बरामद हुआ।

गिरफ्तार आरोपी:

शंकर छतरिया (35), तितलागढ़, बलांगीर, ओडिशा
कुबेर महानंद (20), श्रीराम, बलांगीर, ओडिशा
एन. सुभाष (38), गुमसर, बलांगीर, ओडिशा

तीनों आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे बलांगीर ओडिशा से गांजा लाए थे और इसे तस्करी के जरिए अन्य जगहों पर पहुंचाने की योजना थी। उनके कब्जे से 03 मोबाइल फोन और 01 चारपहिया वाहन भी जप्त किया गया है।

पुलिस की तत्परता से बड़ी कार्रवाई:
इस सफल कार्रवाई में थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर निरीक्षक आशीष यादव, एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक परेश कुमार पांडेय और उनकी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुलिस अब फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेजेस की जांच कर रही है, ताकि इस तस्करी नेटवर्क के अन्य सदस्यों का भी पता लगाया जा सके।

रायपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ इस तरह की सख्त कार्रवाइयां लगातार जारी रहेंगी।