डॉक्टरों से मुलाकात करने पहुंची ममता,कहा -हड़ताल खत्म कीजिए

डॉक्टरों से मुलाकात करने पहुंची ममता,कहा -हड़ताल खत्म कीजिए

September 14, 2024 Off By NN Express

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मुद्दे पर जारी गतिरोध समाप्त करने की कवायद जारी है। इस गतिरोध को खत्म करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साल्ट लेक स्थित स्वास्थ्य भवन में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की।

CM ने कहा, मैं खुद छात्र आंदोलन करके आगे आई हूं, मैंने अपने जीवन में भी बहुत संघर्ष किया है, मैं आपके संघर्ष को समझती हूं। मुझे मेरे पद की चिंता नहीं है। कल रात भर बारिश हुई आप यहां विरोध पर बैठे थे मैं रात भर परेशान रही… आपकी मांगों को आपसे सुनने के बाद मैं उसका अध्ययन करूंगी। मैं अकेले सरकार नहीं चलाती, मैं आपकी मांगों का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अध्ययन कर समाधान ज़रूर निकालूंगी।

जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सज़ा ज़रूर मिलेगी। मैं आपसे थोड़ा समय मांग रही हूं। आपके(विरोध कर रहे डॉक्टरों के) खिलाफ राज्य सरकार कोई एक्शन नहीं लेगी। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप काम पर वापस लौंटे… अस्पताल के विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा से जुड़े सभी काम शुरू कर दिए गए हैं और आगे भी किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई दरिंदगी के बाद से विरोध प्रदर्शन जारी है। इस घटना के बाद से डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी थी और तब से उनका विरोध-प्रदर्शन जारी है।