Major Accident in Gandhinagar : गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, गांधीनगर में मेश्वो नदी में डूबे 10 लोग, 8 की मौत

Major Accident in Gandhinagar : गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, गांधीनगर में मेश्वो नदी में डूबे 10 लोग, 8 की मौत

September 14, 2024 Off By NN Express

Major Accident in Gandhinagar : गुजरात के गांधीनगर जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ है. गणेश विसर्जन के दौरान मेश्वो नदी (Meswo River) में 10 लोग डूब गए. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग लापता हैं. एसडीएम  बीबी मोडिया ने बताया कि डूबने से मरने वाले लोग देहगाम तालुका के वसना सोगती गांव के रहने वाले थे. घटना गांव के निकट हुई. अधिकारी के मुताबिक, सोगती गांव के कुछ लोग गणेश प्रतिमा का विसर्सन नदी के पास आए थे. उन्हें नदी के गहराई का अंदाजा नहीं हो पाया और तेज बहाव की वजह से बह गए. एसडीएम ने बताया कि अब तक 8 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. 

एसडीएम ने कहा कि एक संदेश मिलने के बाद पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि लापता लोगों की तलाश में पाटन, मेहसाणा और सिद्धपुर से गोताखोरों को बुलाया गया था. दो व्यक्ति, जो लापता माना जा रहा था उन्हें गांव में पाया गया. इसलिए शाम तक जारी रहे बचाव अभियान को अब बंद कर दिया गया है.’

गणपति विसर्जन के दौरान अब तक 15 की मौत


गुजरात में गणपति विसर्जन के दौरान यह चौथा हादसा है. इन हादसों में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 11 सितंबर को पाटण में 4, नडियाद में 2 और जूनागढ़ में 1 युवक की गणेश विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से मौत हो गई थी.