हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 नाम हैं शामिल..

हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 नाम हैं शामिल..

September 10, 2024 Off By NN Express

चंडीगढ़। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा और जनस्वास्थ्य मंत्री बनवारी लाल का टिकट काट दिया गया है। जुलाना में कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फाैगाट के सामने कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया गया है।

कहां से काैन मैदान में
पार्टी की तरफ से नारायणगढ़ से पवन सैनी, पूंडरी से सतपाल जांबा, असंध से योगेंद्र राणा, गन्नाैर से देवेंद्र काैशिक, राई से कृष्णा गहलावत, बराैदा से प्रदीप सांगवान, नरवाना से कृष्ण कुमार बेदी, डबवाली से बलदेव सिंह मंगियाना, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, रोहतक से मनीष ग्रोवर, नारनाैल से ओम प्रकाश यादव, बावल से कृष्ण कुमार, पटाैदी से बिमला चाैधरी, नूंह से संजय सिंह, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, पुन्हाना से एजाज खान, हथिन से मनोज रावत, होडल से हरिंदर सिंह रामरतन, बड़खल से धनेश अधलखा को टिकट दी गई है।

पिहोवा से बदला गया उम्मीदवार

पिहोवा से उम्मीदवार बदल दिया गया है। अब यहां से जयभगवान शर्मा को मैदान में उतारा गया है। कड़े विरोध के चलते मंगलवार को ही पिहोवा से कवलजीत सिंह अजराना ने मैदान छोड़ दिया था। उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को इस संबंध में पत्र भी भेजा था। अजराना ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली तथा मुख्यमंत्री नायब सैनी  व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आभारी हैं, जिन्होंने उन पर भरोसा कर चुनाव लड़ने का मौका दिया था लेकिन क्षेत्र के लंबे समय से पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता लगातार विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को मनाने के भरसक प्रयास किए लेकिन वे उनके चुनाव लड़ने पर राजी नहीं है। ऐसे में उन्होंने बड़े दुखी मन के साथ चुनाव न लड़ने का निर्णय लेना पड़ा है। उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं में उनके अपने समाज से जुड़े लोग भी है और ऐसे अपने समाज व भाईचारे को निराश कर वे चुनाव नहीं लड़ सकते। ऐसे माहौल में पार्टी की जीत पर भी असर पड़ सकता है। अब पार्टी जिसे भी मैदान में उतारेगी उसका भरपूर समर्थन करेंगे।