450% रिटर्न दे चुका ये IPO, लिस्टिंग के बाद इंतजार का फायदा, निवेशकों को बंपर मुनाफा

450% रिटर्न दे चुका ये IPO, लिस्टिंग के बाद इंतजार का फायदा, निवेशकों को बंपर मुनाफा

November 4, 2022 Off By NN Express

शेयर बाजार में कई प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) हैं जिन्होंने निवेशकों को मालामाल किया है। ऐसा ही एक आईपीओ सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड का है। साल 2017 में आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में एंट्री लेने वाली इस कंपनी ने अपने निवेशकों को 450% रिटर्न दिया है। ये रिटर्न उन निवेशकों को मिला है जिन्हें आईपीओ अलॉट हुआ और वह अब तक निवेश के साथ बने हुए हैं।

इश्यू से शेयर प्राइस तक: सर्वोटेक पावर सिस्टम्स का आईपीओ अगस्त 2017 में ₹31 के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था। लिस्टिंग थोड़ी सुस्त रही लेकिन इसके बाद स्टॉक ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। पिछले छह महीनों में, इस स्टॉक ने ₹85 से ₹169 के स्तर तक के सफर को तय किया है। वहीं, 2022 में यह शेयर 110 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे चुका है। अगर किसी निवेशक ने आईपीओ के वक्त ₹1.24 लाख की रकम पर दांव लगाया होगा तो आज उसे ₹6.76 लाख मिलेंगे। यह पिछले पांच वर्षों में 450 प्रतिशत रिटर्न को दिखाता है।

बीपीसीएल से मिला ऑर्डर: सर्वोटेक पावर को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के ₹46.2 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं। इस खबर के बाद स्टॉक पर अपर सर्किट लग गया है। कंपनी को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) द्वारा देश भर में विभिन्न स्थानों पर डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स की 800 इकाइयों की आपूर्ति और स्थापित करने के लिए एक प्रमुख परियोजना में शामिल किया गया है।